Mahindra Thar का आ रहा Electric अवतार? घूम जाएगी 360 डिग्री, जबर्दस्त है लुक
Advertisement

Mahindra Thar का आ रहा Electric अवतार? घूम जाएगी 360 डिग्री, जबर्दस्त है लुक

Mahindra Thar Electric: इसका सबसे पहला फीचर होगा क्रैब वॉक (Crab Walk), जिसे Crab Steer फीचर भी कहा जाता है. इस फीचर के तहत गाड़ी के चारों व्हील 45 डिग्री एंगल पर टर्न हो जाते हैं. 

Mahindra Thar का आ रहा Electric अवतार? घूम जाएगी 360 डिग्री, जबर्दस्त है लुक

Mahindra Thar EV Launch Date: कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि महिंद्रा 15 अगस्त को अपनी स्कॉर्पियो-एन एसयूवी का पिकअप वर्जन पेश कर सकती है. अब लग रहा है कि कंपनी का यह इवेंट और भी ज्यादा धमाकेदार होने जा रहा है क्योंकि ताजा रिपोर्ट के मुताबिक महिंद्रा अपनी थार एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन भी इसी दिन दुनिया के सामने पेश कर सकती है. महिंद्रा का यह इवेंट साउथ अफ्रीका में होने जा रहा है जहां कई नए पैसेंजर व्हीकल और कमर्शियल व्हीकल को पेश किया जाएगा. 

रिपोर्ट की मानें तो यह महिंद्रा थार ईवी का कॉन्सेप्ट मॉडल होगा, जिसमें कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. इसका सबसे पहला फीचर होगा क्रैब वॉक (Crab Walk), जिसे Crab Steer फीचर भी कहा जाता है. इस फीचर के तहत गाड़ी के चारों व्हील 45 डिग्री एंगल पर टर्न हो जाते हैं. 

इसके जरिए कार को मुश्किल पार्किंग स्पेस से निकालना आसान हो जाता है, साथ ही ऑफरोडिंग जैसी जगहों पर भी यह बड़े काम आता है. यह कार 360-degree घूमने की भी क्षमता रखेगी. महिंद्रा थार के ऑफ-रोड कैरेक्ट को ध्यान में रखते हुए, कॉन्सेप्ट ईवी में 4X4 सेट-अप होगा. हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि अन्य 4WD ईवी के विपरीत (जिनमें डुअल मोटर सेटअप दिया जाता है) थार कॉन्सेप्ट ईवी में क्वाड-मोटर सेट-अप होने की उम्मीद है.

एक कॉन्सेप्ट वर्जन होने के नाते, कीमत और लॉन्च की तारीख पर के बारे में कोई भी दावा करना जल्दबाजी होगी. फिलहाल, थार ईवी कॉन्सेप्ट को उत्पादन के लिए हरी झंडी मिलने के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

Scorpio-N Pickup
इसके साथ कंपनी स्कॉर्पियो-एन का पिकअप वर्जन भी पेश करेगी. यह स्कॉर्पियो एन प्लेटफॉर्म पर आधारित एक बिल्कुल नया पिकअप होगा. इसका प्रोडक्शन वर्जन 2025 में आने की उम्मीद है. 

Trending news