Maruti Jimny के छूट जाएंगे पसीने! Mahindra ला रही ये नई धाकड़ SUV
Advertisement

Maruti Jimny के छूट जाएंगे पसीने! Mahindra ला रही ये नई धाकड़ SUV

Mahindra Thar 5-Door Version: अभी महिंद्रा थार थ्री-डोर वर्जन में बेची जाती है लेकिन इसका 5-डोर वर्जन कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. हालांकि, इसके लॉन्च की टाइमलाइन अभी स्पष्ट नहीं हैं. उम्मीद है कि यह इसी साल के मध्य में लॉन्च हो सकती है.

Maruti Jimny के छूट जाएंगे पसीने! Mahindra ला रही ये नई धाकड़ SUV

Maruti Jimny Rival- Mahindra Thar: मारुति सुजुकी ने जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी जिम्नी (5-डोर वर्जन) पेश की थी और बुकिंग भी लेनी शुरू कर दी थीं. मारुति सुजुकी जिम्नी को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. जल्द ही इसे लॉन्च भी किया जाना है. लेकिन, इसकी राह आसान नहीं होने वाली है क्योंकि महिंद्रा थार का भी 5-डोर वर्जन आने वाला है.  अभी महिंद्रा थार थ्री-डोर वर्जन में बेची जाती है लेकिन इसका 5-डोर वर्जन कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. हालांकि, इसके लॉन्च की टाइमलाइन अभी स्पष्ट नहीं हैं. उम्मीद है कि यह इसी साल के मध्य में लॉन्च हो सकती है.

नया मॉडल लंबे व्हीलबेस के साथ आएगा और केबिन में भी ज्यादा स्पेस (मौजूदा 3-डोर थार से) मिलेगी. यह मौजूदा 3-डोर मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रैक्टिकल होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 5-डोर महिंद्रा थार में मेटल या प्लास्टिक वाला हार्ड टॉप मिल सकता है और सॉफ्ट टॉप का ऑप्शन हटाया जा सकता है. इसमें चंकीयर स्पोक के साथ अलॉय व्हील्स मिलेंगे, नए तरह के स्लीक साइड स्टेप्स भी मिल सकते हैं. लॉन्च होने पर यह पूरी तरह से मारुति जिम्नी को टक्कर देगी.

महिंद्रा थार 5-डोर वर्जन में मौजूदा पावरट्रेन ऑप्शन ही मिल सकते हैं. जो बीएस-6 फेज-2 के अनुरूप होंगे. हालांकि, इसके पावरट्रेन ऑप्शन्स को लेकर कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है. बता दें कि महिंद्रा ने हाल ही में थार का आरडब्ल्यूडी वर्जन भी लॉन्च किया था, जिसे इसके 5-डोर वर्जन में भी जारी रखा जा सकता है. यानी, नई महिंद्रा थार 5-डोर 4X4 में तो आएगी ही, इसके साथ ही आरडब्ल्यूडी सेटअप में भी आ सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news