हो जाइए तैयार! Jimny को रुलाने आ रही 5-डोर Mahindra Thar, सामने आई लॉन्च डेट
Advertisement

हो जाइए तैयार! Jimny को रुलाने आ रही 5-डोर Mahindra Thar, सामने आई लॉन्च डेट

Mahindra Thar 5 Door: कंपनी अपनी थार एसयूवी के फाइव डोर वर्जन को लाने की तैयारी में है. इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है और अब इसकी लॉन्च डेट को लेकर भी जानकारी सामने आ गई है.

हो जाइए तैयार! Jimny को रुलाने आ रही 5-डोर Mahindra Thar, सामने आई लॉन्च डेट

5 Door Mahindra Thar Launch Date: मारुति जिम्नी को टक्कर देने के लिए महिंद्रा जल्द ही एक नया दांव चलने जा रही है. कंपनी अपनी थार एसयूवी के फाइव डोर वर्जन को लाने की तैयारी में है. इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है और अब इसकी लॉन्च डेट को लेकर भी जानकारी सामने आ गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा थार 5 डोर (Mahindra Thar 5 Door) को 15 अगस्त के दिन ग्लोबली पेश करने जा रही है. यह इवेंट दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाएगा. इससे पहले भी कंपनी बिल्कुल नई थार, xuv700 और अपनी इलेक्ट्रिक कारों को भी 15 अगस्त के दिन ही पेश कर चुकी है.

ऐसा होगा डिजाइन
महिंद्रा थार 5-डोर वाला मॉडल 3 डोर वर्जन के डिजाइन को बरकरार रखेगी. एसयूवी में एक वर्टिकल-स्लैटेड ग्रिल, सर्कुलर हेडलैंप, फेंडर-माउंटेड डीआरएल, सिल्वर स्किड प्लेट्स के साथ फिर से डिजाइन किए गए बंपर, इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल ओआरवीएम, ब्लैक क्लैडिंग के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्च और 18-इंच अलॉय व्हील होंगे. इसके साथ चौकोर एलईडी टेललाइट्स और टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील पिछले हिस्से को दमदार बनाएंगे.

इंटीरियर और फीचर्स
5 डोर थार के इंटीरियर की डिटेल्स अभी सामने नहीं आई है. हमें उम्मीद है कि इसमें ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, एम्बिएंट लाइटिंग, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टिविटी ऑप्शन और वॉटर-रेसिस्टेंट इंफोटेनमेंट पैनल के साथ एक विशाल पांच-सीटर केबिन मिलेगा. सेफ्टी के लिए एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) दिए जाएंगे. 

इंजन और पावर
इसमें 3 डोर वर्जन वाला ही इंजन ऑप्शन दिया जाएगा. इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन (128hp/300Nm) और 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट (147.9hp/320Nm) होगा. इंजन को 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा. इसका सीधा मुकाबला मारुति जिम्नी के साथ रहने वाला है. 

Trending news