Maruti Jimny पर प्यार लुटा रहे ग्राहक, देखकर कांप उठी Mahindra! मजबूरी में लानी पड़ रही ये SUV
Advertisement

Maruti Jimny पर प्यार लुटा रहे ग्राहक, देखकर कांप उठी Mahindra! मजबूरी में लानी पड़ रही ये SUV

Mahindra Thar: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा थार  4×4 का नया बेस वेरिएंट लॉन्च कर सकती है, जिसे AX(O) के नीचे रखा जाएगा. इसमें महिंद्रा थार 4×4 AX(O) के मुकाबले कुछ फीचर्स भी कम किए जा सकते हैं.

Maruti Jimny पर प्यार लुटा रहे ग्राहक, देखकर कांप उठी Mahindra! मजबूरी में लानी पड़ रही ये SUV

Mahindra Thar 4×4 New Base Variant: लाइफस्टाइल एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा थार (Mahindra Thar) राज कर रही है लेकिन मारुति सुजुकी ने 5-डोर जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) पेश करके इसके लिए परेशानियां खड़ी कर दी हैं. मारुति जिम्नी को ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. मारुति को इसके लिए 23 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं और लगातार बढ़ रही हैं. महिंद्रा इस बात को समझ रही है कि जिम्नी उसकी थार के लिए चुनौती हो सकती है. ऐसे में अब महिंद्रा ने नई योजना बनाई है.

महिंद्रा थार  4×4 का नया बेस वेरिएंट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा थार  4×4 का नया बेस वेरिएंट लॉन्च कर सकती है, जिसे AX(O) के नीचे रखा जाएगा. इसमें महिंद्रा थार 4×4 AX(O) के मुकाबले कुछ फीचर्स भी कम किए जा सकते हैं. यह मॉडल दो इंजन ऑप्शन- 2.2L डीजल और 2.0L टर्बो पेट्रोल में पेश किया जा सकता है. इसके नए एंट्री-लेवल 4WD वेरिएंट को AX AC नाम दिया जा सकता है. ऐसे में एक उम्मीद यह भी की जा सकती है कि थार 4x4 की शुरुआती कीमत भी कम हो जाएगी.

fallback

महिंद्रा थार  लाइन-अप और कीमत
गौरतलब है कि महिंद्रा थार  लाइन-अप को वर्तमान में दो ट्रिम लेवल- AX(O) और LX में बेचा जाता है. इसमें दो डीजल इंजन और एक पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है. इसमें 4x4 के साथ ही RWD का ऑप्शन भी मिलता है. महिंद्रा ने थार के RWD को हाल ही में लॉन्च किया था. Mahindra Thar RWD की कीमत 9.99 लाख रुपये से 13.49 लाख रुपये तक जाती है जबकि Mahindra Thar 4x4 की कीमत 13.59 लाख रुपये से 16.49 लाख रुपये तक जाती है.

जिम्नी को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया
मारुति ने जिम्नी को जनवरी में हुए 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया था और तभी से इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी. तब से इसे 23500 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. हालांकि, इसकी लॉन्चिंग अभी नहीं हुई है, इसे मई 2023 में लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है. इसे दो वेरिएंट्स- जेटा और अल्फा में लाया जाएगा.

fallback

इस 4-सीटर लाइफस्टाइल एसयूवी में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 105 पीएस पावर और 134.2 एनएम टॉर्क डिलीवर करता है. इसमें आईडल इंजन स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन मिलेगा. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है. इसमें लो-रेश्यो गियरबॉक्स के साथ फोर-व्हील-ड्राइव (4डब्ल्यूडी) सिस्टम मिलता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news