Mahindra Scorpio-N खरीदने जा रहे हैं? इतनी ज्यादा है वेटिंग कि डिलीवरी के लिए तरस जाओगे
Advertisement

Mahindra Scorpio-N खरीदने जा रहे हैं? इतनी ज्यादा है वेटिंग कि डिलीवरी के लिए तरस जाओगे

Mahindra Scorpio-N Waiting Period: महिंद्रा स्कार्पियो-एन कंपनी का सुपरहिट प्रोडक्ट साबित हो रहा है. जब से इसे लॉन्च किया गया है, तभी से बहुत डिमांड में है. कंपनी के पास मौजूदा समय में स्कॉर्पियो-एन की एक लाख से भी ज्यादा बुकिंग पेंडिंग है.

Mahindra Scorpio-N खरीदने जा रहे हैं? इतनी ज्यादा है वेटिंग कि डिलीवरी के लिए तरस जाओगे

Scorpio-N Waiting Period: महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन कंपनी का सुपरहिट प्रोडक्ट साबित हो रहा है. जब से इसे लॉन्च किया गया है, तभी से बहुत डिमांड में है. कंपनी के पास मौजूदा समय में स्कॉर्पियो-एन की एक लाख से भी ज्यादा बुकिंग पेंडिंग है. हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और सीईओ (ऑटो एंड फॉर्म सेक्टर) राजेश जेजुरिकर ने बताया था कि 'स्कॉर्पियो-एन की 1.17 लाख यूनिट का आर्डर पेंडिंग है.' इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस एसयूवी पर कितना वेटिंग पीरियड होगा. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्कॉर्पियो-एन पर 18 महीने तक का वेटिंग पीरियड है, जो बहुत ज्यादा है.

गौरतलब है कि बीते साल जब महिंद्रा ने स्कॉर्पियो-एन के लिए बुकिंग लेनी शुरू की थी तो पहले आधा घंटे में ही एक लाख यूनिट्स बुक हो चुकी थीं. तब इसे 11.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था लेकिन फिर कीमतों में बढ़ोतरी की गई और अब इसकी शुरुआती कीमत 13.05 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है, यह इसके बेस वेरिएंट Z2 (पेट्रोल, मैनुअल) की कीमत है. मौजूदा समय में इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 24.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट में उपलब्ध है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शंस में आती है. इसका 2.2-लीटर डीजल इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता है, कुछ वेरिएंट में यह 132 पीएस/300 एनएम जनरेट करता है जबकि कुछ में 175 पीएस (370 एनएम और 400 एनएम) जनरेट करता है. इसका 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 203 पीएस (370 एनएम और 380 एनएम) जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल/ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है. इसमें रियर-व्हील-ड्राइव ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड मिलता है जबकि डीजल इंजन के साथ 4-व्हील-ड्राइव का ऑप्शन भी है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news