IAS Srushti Jayant Deshmukh: इस गाड़ी से चलती हैं आईएएस सृष्टि देशमुख, कंपनी ने बताया क्यों कर दी बंद
Advertisement

IAS Srushti Jayant Deshmukh: इस गाड़ी से चलती हैं आईएएस सृष्टि देशमुख, कंपनी ने बताया क्यों कर दी बंद

IAS Srushti Jayant Deshmukh's Car:  सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा 2018 में 5वीं रैंक हासिल की थी. उन्होंने महिला उम्मीदवारों में टॉप किया था (UPSC Exam Topper). सबसे खास बात है कि आईएएस सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान शुरू की थी. 

IAS Srushti Jayant Deshmukh: इस गाड़ी से चलती हैं आईएएस सृष्टि देशमुख, कंपनी ने बताया क्यों कर दी बंद

Mahindra Scorpio: आईएएस का अपना अलग स्टाइल होता है. घर, गाड़ी, सुविधाएं और सुरक्षा सब सरकारी होता है. आज यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि आईएएस को जिस गाड़ी से चलते देखा गया है कंपनी ने उस गाड़ी को बंद कर दिया है. आखिर कौन हैं आईएएस सृष्टि देशमुख सबसे पहले यह जानते हैं और फिर उनकी गाड़ी की डिटेल और उसे बंद करने की वजह भी जान लेते हैं. 

सृष्टि देशमुख ने भोपाल के कार्मेल कॉन्वेंट स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की है. इंटरमीडिएट के बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू कर दी थी. सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा 2018 में 5वीं रैंक हासिल की थी. उन्होंने महिला उम्मीदवारों में टॉप किया था (UPSC Exam Topper). सबसे खास बात है कि आईएएस सृष्टि देशमुख ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान शुरू की थी. उन्होंने पहले अटेंप्ट में यूपीएससी परीक्षा पास कर एक अलग इतिहास रच दिया था. वे सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर हैं.

आईएएस सृष्टि देशमुख को महिंद्रा की दमदार SUV स्कॉर्पियो से चलते देखा गया है. जिस महिंद्रा स्कॉर्पियो से वो चलती हैं वह एक 7 सीटर SUV है. जिसमें 2179 सीसी का 4 सिलेंडर 2.2 L mHawk इंजन दिया गया है. इसकी पावर की बात करें तो यह 3750 RPM पर 137 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है. वहीं इसका मैक्सिसम टॉर्क 1500 RPM पर 319 न्यूटन मीटर का है. कंपनी इस कार पर 15 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. 

महिंद्रा ने इसे अब नई महिंद्रा स्कोर्पियो क्लासिक से रिप्लेस कर दिया है. पुरानी वाली स्कॉर्पियो को बंद कर दिया गया है. नई स्कॉर्पियो क्लासिक में महिंद्रा का नया लोगो भी दिया गया है. जिसकी दिल्ली में शुरुआती ऑन रोड कीमत 14.34 लाख रुपये है. वहीं जिस वजह से इस कार को रिप्लेस किया गया है वह है Mahindra Scorpio-N. महिंद्रा में बड़ी और ज्यादा पावरफुल स्कॉर्पियो लॉन्च कर दी है. जिसकी दिल्ली में ऑनरोड शुरुआती कीमत 14.23 लाख रुपये है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news