Tata-Mahindra टेंशन में! गांवों में भी दनादन बिकी इस कंपनी की कार; सस्ती गाड़ी के लोग हुए दीवाने
Advertisement

Tata-Mahindra टेंशन में! गांवों में भी दनादन बिकी इस कंपनी की कार; सस्ती गाड़ी के लोग हुए दीवाने

Car Sales in 2022: महिंद्रा की बोलेरो, स्कॉर्पियो और थार जैसी कारें आसानी से ग्रामीण इलाकों में इस्तेमाल की जा सकती है. हालांकि एक अन्य कंपनी ने जब गांवों में हुई अपनी बिक्री के आंकड़े जारी किए तो सभी हैरान रह गए. 

Tata-Mahindra टेंशन में! गांवों में भी दनादन बिकी इस कंपनी की कार; सस्ती गाड़ी के लोग हुए दीवाने

Hyundai Cars Rural Sales: मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और महिंद्रा की कारों को शहरों के साथ गांवों में भी खूब पसंद किया जाता है. खासकर महिंद्रा की बोलेरो, स्कॉर्पियो और थार जैसी कारें आसानी से ग्रामीण इलाकों में इस्तेमाल की जा सकती है. हालांकि एक अन्य कंपनी ने जब गांवों में हुई अपनी बिक्री के आंकड़े जारी किए तो सभी हैरान रह गए. हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motors India) की ग्रामीण बाजार में बिक्री बीते साल यानी 2022 में 1 लाख यूनिट को पार कर गई.

इन कारों की ज्यादा डिमांड
कंपनी ने अपने उन मॉडल्स का भी खुलासा किया, जिन्हें गांवों में सबसे ज्यादा पसंद किया गया है. कंपनी की मानें तो हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) सबसे ज्यादा पसंद की गईं. जबकि ग्रामीण बाजारों ने Grand i10 NIOS के लिए भी अच्छी डिमांड देखी है. 

हुंडई मोटर इंडिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) तरुण गर्ग ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में वाहन बिक्री 2019 की तुलना में 2022 में 17 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. उन्होंने कहा, “हमें पूरा विश्वास है कि लगभग 600 आउटलेट तक पहुंच चुका कंपनी का बढ़ता ग्रामीण नेटवर्क ग्राहकों की संतुष्टि को बढ़ाने का काम करेगा.”

गर्ग ने कहा कि चूंकि ग्रामीण ग्राहक अधिक ध्यान और देखभाल की मांग करते हैं, इसलिए वाहन निर्माता ने 2022 में अपनी रूरल मैनपावर को 5,000 से ज्यादा कर दिया है. हुंडई ने मेरठ (उत्तर प्रदेश) में अपनी पहली मोबाइल सर्विस वैन के साथ डोरस्टेप कार केयर पहल शुरू की थी. ग्रामीण बाजारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करने के लिए, HMI ने सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) में अपनी 100वीं मोबाइल सर्विस वैन (MSV) तैनात की. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news