नई हुंडई क्रेटा की बुकिंग 1 लाख के पार, 71% ने खरीदे सनरूफ वाले मॉडल
Advertisement

नई हुंडई क्रेटा की बुकिंग 1 लाख के पार, 71% ने खरीदे सनरूफ वाले मॉडल

Hyundai Creta: हुंडई मोटर इंडिया (HMIL) ने घोषणा की है कि उनकी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV क्रेटा को लॉन्च होने के सिर्फ 3 महीने में ही 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. कोरियाई कार कंपनी ने 2024 क्रेटा को 16 जनवरी को लॉन्च किया था.

नई हुंडई क्रेटा की बुकिंग 1 लाख के पार, 71% ने खरीदे सनरूफ वाले मॉडल

Hyundai Creta SUV: हुंडई मोटर इंडिया (HMIL) ने घोषणा की है कि उनकी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV क्रेटा को लॉन्च होने के सिर्फ 3 महीने में ही 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. कोरियाई कार कंपनी ने 2024 क्रेटा को 16 जनवरी को लॉन्च किया था. इसकी शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है और टॉप मॉडल की कीमत 20.15 लाख रुपये तक जाती है. इसके कुछ वेरिएंट्स की कीमत में हाल ही में बढ़ोतरी भी की गई है. पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमत में 3,500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है जबकि डीजल वेरिएंट्स की कीमत में 10,500 रुपये का इजाफा हुआ है.

क्रेटा भारत में हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. बीते फरवरी और मार्च में इसकी शानदार बिक्री हुई है. फरवरी में इसकी 15,276 यूनिट्स जबकि मार्च में 16,458 यूनिट्स बिकी हैं. इसके साथ ही यह मार्च 2024 में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी रही. इसकी सबसे ज्यादा बिक्री सनरूफ वाले वेरिएंट्स की हो रही है. इसकी कुल बुकिंग में से 71% बुकिंग सनरूफ वाले मॉडल की हैं.

हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ तरुण गर्ग ने कहा, “हाल ही में लॉन्च हुई नई हुंडई क्रेटा को शानदार रिस्पॉन्स मिला है. जनवरी 2024 में लॉन्च होने के सिर्फ 3 महीनों के अंदर ही इसे 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. गौर करने वाली बात ये है कि कुल बुकिंग्स में से 71% बुकिंग सनरूफ वाले मॉडल की हैं और 52% बुकिंग कनेक्टेड कार वेरिएंट की हैं. ये भारतीय ग्राहकों की बदलती जरूरतों को दर्शाता है.”

हुंडई की नई क्रेटा उनकी ग्लोबल डिजाइन लैंगुएज ‘Sensuous Sportiness’ पर बेस्ड है. नई हुंडई क्रेटा सड़क पर अच्छी नजर आती है. इसमें कई बढ़िया फीचर्स भी हैं, जिनमें लेवल 2 ADAS सेफ्टी सिस्टम शामिल हैं. इसमें नया 1.5 लीटर टर्बो GDI इंजन भी ऑफर किया गया है. इसके अलावा, डीजल सहित दो अन्य इंजन ऑप्शन भी हैं. बाजार में इसका मुकाबला किआ सेल्टोस, टाटा हैरियर, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर से रहता है.

Trending news