Honda लॉन्च करेगी 5 नई SUV, 3 साल में लाएगी इलेक्ट्रिक एसयूवी
Advertisement

Honda लॉन्च करेगी 5 नई SUV, 3 साल में लाएगी इलेक्ट्रिक एसयूवी

Honda SUVs: होंडा ने मिड साइज एसयूवी एलीवेट पेश करने के साथ ही अगले 3 सालों में देश में एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की भी पुष्टि की है. इसके अलावा, जापानी ब्रांड ने 2030 तक हमारे बाजार में एलिवेट सहित कुल 5 नई एसयूवी लॉन्च करने की घोषणा की है.

Honda लॉन्च करेगी 5 नई SUV, 3 साल में लाएगी इलेक्ट्रिक एसयूवी

Honda To Launch 5 New SUV: होंडा ने मिड साइज एसयूवी एलीवेट पेश करने के साथ ही अगले 3 सालों में देश में एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की भी पुष्टि की है. इसके अलावा, जापानी ब्रांड ने 2030 तक हमारे बाजार में एलिवेट सहित कुल 5 नई एसयूवी लॉन्च करने की घोषणा की है. कंपनी नई एलिवेट एसयूवी को त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च करेगी जबकि बुकिंग अगले महीने (जुलाई 2023) में ही शुरू हो जाएगी.

होंडा ने पुष्टि की है कि नई इलेक्ट्रिक एसयूवी, नई एलिवेट एसयूवी पर आधारित होगी और इसे 2025-26 तक लॉन्च किया जाएगा. बता दें कि एलिवेट का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, एमजी एस्टोर, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, वीडब्ल्यू टाइगुन और स्कोडा कुशाक से रहेगा. इसका इलेक्ट्रिक वर्जन MG ZS EV और Creta पर आधारित अपकमिंग EV को चुनौती देगा. इसके अलावा, मारुति सुजुकी भी 2024 के अंत तक इलेक्ट्रिक एसयूवी लाने के लिए तैयार है.

होंडा ने अभी तक अपनी आने वाली सभी SUVs के बारे में विवरण नहीं दिया है. हालांकि, उम्मीद है कि कंपनी 2024 में नेक्स्ट-जेन डब्ल्यूआर-वी के रूप में नई सब-4 मीटर एसयूवी लॉन्च कर सकती है. यह मॉडल पहले से ही इंडोनेशिया में बिक्री के लिए उपलब्ध है और भारतीय बाजार के लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. नई डब्ल्यूआर-वी चौथी पीढ़ी की सिटी वाले प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिस पर अमेज (सब-4 मीटर सेडान) भी बेस्ड है. होंडा नेक्स्ट-जेन अमेज़ पर भी काम कर रही है, जिसे 2024 में लॉन्च किया जा सकता है.

होंडा अपनी सीआर-वी को भी CBU या CKD यूनिट के रूप में वापस ला सकती है. नई-पीढ़ी की सीआर-वी का हाल ही में ग्लोबल डेब्यू हुआ है और यह पिछले मॉडल की तुलना में लंबी और चौड़ी हो गई है. नया मॉडल 5 और 7-सीट लेआउट में उपलब्ध है. यह पेट्रोल और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश की गई है.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news