आ गई Hyundai Creta की 'बाप' SUV, 11000 रुपये से बुकिंग शुरू!
Advertisement
trendingNow11702389

आ गई Hyundai Creta की 'बाप' SUV, 11000 रुपये से बुकिंग शुरू!

Honda Elevate: होंडा की नई मिड साइज एसयूवी एलिवेट भारत में लॉन्च के लिए तैयार है. यह 6 जून 2023 को डेब्यू करेगी. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस आदि से रहने वाला है. 

आ गई Hyundai Creta की 'बाप' SUV, 11000 रुपये से बुकिंग शुरू!

Honda Elevate Booking Details: होंडा की नई मिड साइज एसयूवी एलिवेट भारत में लॉन्च के लिए तैयार है. यह 6 जून 2023 को डेब्यू करेगी. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस आदि से रहने वाला है. हालांकि, इसकी आधिकारिक लॉन्च डेट की घोषणा होनी अभी बाकी है. लेकिन, उम्मीद है कि होंडा एलिवेट को अगस्त 2023 में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले ही कुछ चुनिंदा होंडा डीलरशिप पर 11,000 रुपये से लेकर 21,000 रुपये तक के टोकन अमाउंट पर एसयूवी के लिए बुकिंग ली जा रही है.

इसके अलावा कयास लगाए जा रहे हैं कि एसयूवी को बाद में सिटी के लिए हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी पेश किया जा सकता है. इसमें 1.5L पेट्रोल-हाइब्रिड सेटअप होगा, जिसे e-CVT ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है. ऐसा होता है कि इसका माइलेज भी करीब 25kmpl से ज्यादा का रह सकता है क्योंकि यही 1.5L पेट्रोल-हाइब्रिड सेटअप होंडा सिटी में 27.13 किमी/लीटर तक का माइलेज ऑफर करता है. SUV को FWD (फ्रंट-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ लाया जाएगा.

फीचर्स के मामले में नई होंडा एलिवेट एसयूवी, सिटी सेडान की तरह ही लोडेड होगी. इसकी टीजर इमेज पुष्टि करती है कि मॉडल में सिंगल-पैन सनरूफ मिलेगी. यह वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग सिस्टम, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, प्रीमियम ऑडियो सिस्टम और क्रूज़ कंट्रोल जैसे कई फीचर्स के साथ आ सकती है. इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हो सकता है.

इसे ADAS भी दिया जा सकता है. इसके ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर असिस्ट, लो स्पीड फॉलो फंक्शन और ऑटोमैटिक हाई बीम जैसे कई फीचर्स हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news