Maruti Jimny का यह कैसे मोडिफिकेशन? नई कार को काट डाला, देखने वाले रह गए हैरान
Advertisement
trendingNow11762396

Maruti Jimny का यह कैसे मोडिफिकेशन? नई कार को काट डाला, देखने वाले रह गए हैरान

Maruti Jimny 5 Door: छोटे व्हील साइज की वजह से मारुति जिम्नी की डिलीवरी लेने के बाद बहुत से ग्राहक इसे तुरंत मॉडिफिकेशन के लिए ले जा रहे हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें नई-नवेली मारुति जिम्नी को काट डाला. 

Maruti Jimny का यह कैसे मोडिफिकेशन? नई कार को काट डाला, देखने वाले रह गए हैरान

Maruti Jimny Modification: मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) एसयूवी भारतीय बाजार में एंट्री ले चुकी है. थार को टक्कर देने वाली इस कार के डिजाइन और फीचर्स को बहुत लोग पसंद भी कर रहे हैं और कुछ लोग troll भी कर रहे हैं. इसके छोटे व्हील साइज की वजह से मारुति जिम्नी की डिलीवरी लेने के बाद बहुत से ग्राहक इसे तुरंत मॉडिफिकेशन के लिए ले जा रहे हैं. मारुति जिम्नी में अलॉय व्हील अपग्रेड कराने के बहुत से वीडियो हम देख चुके हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें नई-नवेली मारुति जिम्नी को काट डाला. इस वीडियो को देख हर कोई हैरान रह गया. 

वीडियो को Thisisgabru नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है. व्लॉगर अपनी कार को एक मोडिफिकेशन शॉप पर ले आता है. YouTuber ने मोडिफिकेशन प्रक्रिया शुरू की. पहले एसयूवी के पूरे इंटीरियर को हटा दिया गया, जिसमें दरवाजे के पैनल, दरवाजे, सीटें, टेलगेट आदि शामिल हैं. खिड़कियां भी टूट गईं. लेकिन बाद में एसयूवी को काटना शुरू कर दिया गया. एसयूवी को छत और सी-पिलर्स समेत बीच से काट दिया गया.

 

वीडियो के आखिरी तक, एसयूवी के पिछले हिस्से की छत को काट दिया गया. ऐसे में लग रहा है कि इसे सॉफ्ट-टॉप मॉडल बनाने की कोशिश की जा रही होगी. व्लॉगर ने खुद भी यह स्वीकार किया है कि नई कार को इस तरह नष्ट होते देखना दुखद है. हालांकि वह जिम्नी के नए रूप को लेकर काफी उत्साहित हैं. उनका कहना है कि आने वाले वीडियो में इस जिम्नी का एक अनोखा मोडिफिकेशन दिखाया जाएगा जो विदेशों में किए गए संशोधनों के बराबर होगा. 

क्या है हमारी सलाह
कारों में मोडिफिकेशन एक लिमिट तक ही ठीक रहता है. कारों में मिलने वाली फैक्ट्री फिटेड चीजें बेस्ट होती हैं. कार में मोडिफिकेशन कराने से कार की गुणवत्ता कम हो जाती है. कार की बॉडी से इस प्रकार की छेड़छाड़करने से आप बिल्ड क्वालिटी और मजबूती से समझौता कर रहे हैं. इतना ही नहीं, ऐसा करने से कार की वारंटी भी खत्म हो जाएगी. 

Trending news