Creta इसके आगे बच्ची है! धमाकेदार 7 Seater कार, बेस वेरिएंट में भी मिलते हैं 6 एयरबैग्स
Advertisement
trendingNow11724978

Creta इसके आगे बच्ची है! धमाकेदार 7 Seater कार, बेस वेरिएंट में भी मिलते हैं 6 एयरबैग्स

7 Seater car: मारुति सुजुकी की अर्टिगा (Maruti Ertiga) फिलहाल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार है. हालांकि, बेहद कम लोगों को जानकारी है कि हुंडई के पास भी एक 7 सीटर कार है. खास बात है कि इसके बेस वेरिएंट में ही 6 एयरबैग्स जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं. 

 

Creta इसके आगे बच्ची है! धमाकेदार 7 Seater कार, बेस वेरिएंट में भी मिलते हैं 6 एयरबैग्स

Hyundai Alcazar Price and Features: भारतीय कार बाजार में 7 सीटर कारों (7 Seater Cars) की मांग लगातार बढ़ रही है. कुछ कंपनियां पहले से ही इस सेगमेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं. जबकि मार्केट में कुछ नई कारें भी लॉन्च होने वाली हैं. मारुति सुजुकी की अर्टिगा (Maruti Ertiga) फिलहाल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार है. किआ मोटर्स और टोयोटा भी अच्छी बिक्री दर्ज कर रही हैं. हालांकि, बेहद कम लोगों को जानकारी है कि हुंडई के पास भी एक 7 सीटर कार है. खास बात है कि इसके बेस वेरिएंट में ही 6 एयरबैग्स जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं. 

हम बात कर रहे हैं हुंडई अल्काज़ार (Hyundai Alcazar) की. यह एक 7 सीटर मल्टीपर्पज़ व्हीकल (MPV) है, जिसमें कई शानदार फीचर्स मिलते हैं. यह गाड़ी MG हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी700 के साथ मुकाबला करती है. इसकी कीमत बेस मॉडल से 16.78 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल तक 21.13 लाख रुपये तक पहुंचती है (एक्स-शोरूम, दिल्ली).

हुंडई की इस कार में 6 और 7 सीटर ऑप्शन उपलब्ध हैं. फीचर्स की बात करें तो अल्काज़ार में फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, वायरलेस चार्जर और दूसरी पंक्ति में स्टोरेज के साथ आर्मरेस्ट जैसी सुविधाएं हैं. इसके अलावा, कार में एंबियंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, एक बड़ा पैनोरामिक सनरूफ, Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी शामिल हैं.

इंजन और पावर
Hyundai Alcazar में दो शानदार इंजन विकल्प उपलब्ध हैंएक 2-लीटर पेट्रोल (159PS/191Nm) और एक 1.5-लीटर डीजल (115PS/250Nm) इंजन. इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प भी उपलब्ध हैं. इसके अलावा, यह वाहन तीन ड्राइव मोड्स (इको, सिटी और स्पोर्ट) के साथ आता है.

Trending news