Kia की इस कार पर ग्राहक हुए फिदा! एक महीने में इतने हजार ने खरीदी, 48% बढ़ी सेल
Advertisement

Kia की इस कार पर ग्राहक हुए फिदा! एक महीने में इतने हजार ने खरीदी, 48% बढ़ी सेल

Car Sales in January 2023: जनवरी महीने में मारुति सुजुकी से लेकर महिंद्रा तक की बिक्री में उछाल देखने को मिला है. किआ इंडिया के लिए भी जनवरी खुशखबरी की तरह आई है. वाहन कंपनी किआ इंडिया की घरेलू बिक्री पिछले महीने 48 प्रतिशत बढ़ गई

Kia की इस कार पर ग्राहक हुए फिदा! एक महीने में इतने हजार ने खरीदी, 48% बढ़ी सेल

Kia Car Sales: जनवरी महीने में मारुति सुजुकी से लेकर महिंद्रा तक की बिक्री में उछाल देखने को मिला है. किआ इंडिया के लिए भी जनवरी खुशखबरी की तरह आई है. वाहन कंपनी किआ इंडिया की घरेलू बिक्री पिछले महीने 48 प्रतिशत बढ़कर 28,634 यूनिट हो गई. कंपनी ने बुधवार को बयान में यह जानकारी दी. जनवरी, 2021 में कंपनी ने 19,319 वाहन बेचे थे. कंपनी की इस सफलता के पीछे इसकी एक एसयूवी का हाथ है. 

किआ इंडिया ने कहा कि पिछले महीने घरेलू बाजार में सेल्टोस और सोनेट मॉडल की अच्छी मांग से बिक्री को समर्थन मिला है. इस दौरान इन मॉडलों की बिक्री क्रमशः 10,470 और 9,261 यूनिट रही. इसके बाद कैरेंस की 7,900 यूनिट्स और कार्निवल की 1,003 यूनिट्स बेची गईं. कंपनी ने कहा कि उसने कैरेंस की अबतक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की है.

किआ इंडिया के उपाध्यक्ष और बिक्री एवं विपणन प्रमुख हरदीप सिंह बरार ने बयान में कहा, ‘‘हमारी जनवरी के दौरान 28,634 इकाइयों की बिक्री के साथ कैलेंडर वर्ष 2023 की अच्छी शुरुआत हुई. यह हमारे उत्पादों की मजबूत मांग को दर्शाता है.’’

बेच डालीं 6.5 लाख कारें
इसके अलावा, किआ ने भारत में अपने 4 साल के सफर में 6.5 लाख कारें बेचने का रिकॉर्ड भी बना लिया. कंपनी ने भारत में अपने कारोबार की शुरुआत सेल्टोस एसयूवी के साथ की थी, जो कंपनी की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है. किआ ने भारत में जनवरी तक सेल्टोस की कुल 3,52,433 यूनिट बेची हैं और सोनेट की कुल 2,13,112 यूनिट बेची हैं. इनके बाद तीसरे नंबर पर कैरेंस है, जिसकी कुल 70,656 यूनिट बेची हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news