Anti Theft Device: कार चोरी होने से बचानी है तो उसमें लगाएं ये सस्ती डिवाइस, तुरंत चल जाएगा चोर का पता!
Advertisement
trendingNow11358369

Anti Theft Device: कार चोरी होने से बचानी है तो उसमें लगाएं ये सस्ती डिवाइस, तुरंत चल जाएगा चोर का पता!

Anti Theft Device For Cars: एंटी थेफ्ट डिवाइस को कार में इंस्टॉल करना होता है और फिर उनकी संबंधित ऐप को मोबाइल में डाउनलोड किया जाता है, जिससे वह डिवाइस ऐप के जरिए आपके मोबाइल से भी जुड़ जाती है और जब चोर कार चोरी करने की कोशिश करता है, तो मोबाइल के जरिए कार मालिक को अलर्ट मिल जाता है.

Anti Theft Device: कार चोरी होने से बचानी है तो उसमें लगाएं ये सस्ती डिवाइस, तुरंत चल जाएगा चोर का पता!

Anti Theft Device In Cars: घर खरीदने के अलावा एक व्यक्ति अपने जीवन में शायद सबसे बड़ी खरीदारी कार के रूप में ही करता होगा. ऐसे में जरा सोचिए कि अगर किसी व्यक्ति की कार चोरी हो जाए तो उसे कितना दुख पहुंचेगा. हालांकि, अब बाजार में कार को चोरी होने से बचाने के लिए कई तरह के डिवाइस मौजूद हैं, जिन्हें कार में लगाने के बाद चोरी का खतरा कम हो जाता है. ऐसी डिवाइस को एंटी थेफ्ट डिवाइस कहते हैं. अगर कोई चोर कार को चुराने की कोशिश करता है तो एंटी थेफ्ट डिवाइस, कार के मालिक को अलर्ट कर देती है ताकि वह अपनी कार को चोरी होने से बचा सके. 

एंटी थेफ्ट डिवाइस को कार में इंस्टॉल करना होता है और फिर उनकी संबंधित ऐप को मोबाइल में डाउनलोड किया जाता है, जिससे वह डिवाइस ऐप के जरिए आपके मोबाइल से भी जुड़ जाती है और जब चोर कार चोरी करने की कोशिश करता है, तो मोबाइल के जरिए कार मालिक को अलर्ट मिल जाता है. कई ई-कमर्स वेबसाइट पर एंटी थेफ्ट डिवाइस बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. 

हमने अमेजन पर एक ऐसी ही एक एंटी थेफ्ट डिवाइस देखी, जो SeTrack कंपनी की है. यह सिर्फ 1,599 रुपये की है. वेबसाइट पर इसके बारे में बताया गया कि यह इंजन लॉक और एंटी थेफ्ट अलार्म के साथ आती है, जिसकी एंड्रॉइड और आईओएस मोबाइल के लिए ऐप है. इसमें जीपीएस ट्रैकर भी होता है, जो कार की लाइव लोकेशन की जानकारी देता है. 

अगर आपको लगता है कि आपकी कार गलत जगह जा रही है तो आप रिमोट इंजन लॉक के जरिए मोबाइल ऐप से ही इग्निशन स्विच ऑफ कर सकते हैं. इससे चोर आपकी कार को स्टार्ट ही नहीं कर पाएगा और अगर कार स्टार्ट नहीं होगी. आप हर रोज कार पोर्किंग करते समय भी यह कर सकते हैं. इससे आपको कार सुरक्षित रहती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news