7-Seater छोड़ो, अब सीधे 10-सीटर कार खरीदो; कीमत सिर्फ इतनी
Advertisement
trendingNow11659924

7-Seater छोड़ो, अब सीधे 10-सीटर कार खरीदो; कीमत सिर्फ इतनी

10-Seater Car: अगर किसी से कहा जाए कि 10-सीटर कारें भी आती हैं तो बहुत से लोग इस बात पर यक़ीन नहीं करेंगे क्योंकि आमतौर पर उन्होंने 5-सीटर, 6-सीटर या 7-सीटर कारों के बारे में ही सुना होगा. हालांकि, भारतीय बाजार में 10-सीटर कार भी उपलब्ध है.

7-Seater छोड़ो, अब सीधे 10-सीटर कार खरीदो; कीमत सिर्फ इतनी

10-Seater Car- Force Citiline: अगर किसी से कहा जाए कि 10-सीटर कारें भी आती हैं तो बहुत से लोग इस बात पर यक़ीन नहीं करेंगे क्योंकि आमतौर पर उन्होंने 5-सीटर, 6-सीटर या 7-सीटर कारों के बारे में ही सुना होगा. हालांकि, भारतीय बाजार में 10-सीटर कार भी उपलब्ध है और यह किसी विदेशी कार निर्माता की नहीं बल्कि भारतीय कार निर्माता की ही कार है. हम Force Citiline की बात कर रहे हैं. यह कंपनी की फोर्स ट्रैक्स क्रूजर का अपडेटेड वर्जन है.  कंपनी का कहना है कि 'Citiline फैमिली और दोस्तों के साथ लंबी यात्राएं करने के लिए एकदम सही ऑप्शन है.' इसमें सभी सीटें फॉरवर्ड फेसिंग हैं, जिसकी वजह से आपको टैक्सी वाला फील नहीं आएगा.

सीटिंग लेआउट
फोर्स सिटिलाइन (Force Citiline) में ड्राइवर के अलावा 9 लोग बैठ सकते हैं और ड्राइवर सहित 10 लोग बैठ सकते हैं. 7-सीटर कारो में आपको 3 पंक्तियां मिलती हैं लेकिन फोर्स सिटिलाइन में 4 पंक्तियां दी गई हैं ताकि 10 लोगों को बैठाया जा सके. इसकी पहली पंक्ति में 2, दूसरी में 3, तीसरी में 2 और चौथी में 3 लोग बैठ सकते हैं. इसकी शुरुआती की 16.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

साइज और इंजन
Force Citiline काफी बड़ी कार है. इसकी लंबाई 5120mm, चौड़ाई 1818mm, ऊंचाई 2027mm, व्हीलबेस 3050mm है और ग्राउंड क्लियरेंस 191mm है. इसका फ्रंट डिजाइन Tata Sumo के जैसा लग सकता है. इसमें 2.6 लीटर डीजल इंजन आता है, जो 91 हॉर्सपावर और 250 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है. यह कार 3140 किलो वजन की है. इसमें 63.5 लीटर फ्यूल टैंक है.

इंटीरियर और फीचर्स
इसमें पावरफुल डुअल एयर कंडीशनिंग, सेंट्रल लॉकिंग पावर विंडो, मल्टीपल यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रियर पार्किंग सेंसर, बॉटल होल्डर और सामान रखने के लिए फोल्डिंग-टाइप लास्ट-रो सीट जैसे फीचर्स हैं. वाहन में यात्री आराम से प्रवेश कर सकते हैं और आराम से ही निकल भी सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news