Horoscope Weekly: इस सप्ताह इन लोगों के लिए खुलेंगे उन्नति के दरवाजे, अच्छा लाभ होगा प्राप्त
Advertisement

Horoscope Weekly: इस सप्ताह इन लोगों के लिए खुलेंगे उन्नति के दरवाजे, अच्छा लाभ होगा प्राप्त

Weekly Horoscope (10 April to 16 April 2023): 10 अप्रैल से शुरु होने वाले सप्ताह में कन्या राशि के युवा ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए खुद को समय के अनुकूल ढालने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा. कर्क राशि के लोगों को कार्य की अधिकता होने के कारण कार्यालय का कुछ काम घर लाकर भी करना पड़ सकता है.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2023: इस सप्ताह वृष राशि के लोगों को ऑफिस के नियमों का पालन करना है. ऐसा कोई भी काम न करें जो बॉस की नजर में आपको खराब दिखाए. वहीं, वृश्चिक राशि के बड़े व्यापारियों को अच्छी खासी आमदनी प्राप्त हो सकती है. छोटे कारोबारी भी लाभ की स्थिति में ही रहेंगे. 

मेष- इस राशि के लोगों को ऑफिस का काम समय पर पूरा कर घर पर जल्दी लौटने का प्रयास करना चाहिए. गिफ्ट आइटम को डील करने वाले व्यापारियों को बिक्री करने और पैसे के लेन-देन में सजग रहना होगा. इस सप्ताह युवा खुद को दबाव रहित और ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे. खूब उत्साह के साथ काम करते हुए दिखेंगे. आपके परिवार का कोई करीबी भावनात्मक बातें सुनकर आपको अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर सकता है. बदहजमी पैदा करने वाले खानपान से आपको परहेज करना चाहिए. सुपाच्य और हल्के भोजन को ही मील में शामिल करना चाहिए. 

वृष- वृष राशि के लोगों को ऑफिस के नियमों का पालन करना है, ऐसा कोई भी काम न करें जो बॉस की नजर में आपको खराब दिखाए. इस सप्ताह ऑनलाइन बिजनेस करने वाले व्यापारियों को फायदा होगा, अन्य व्यापारियों के लिए भी सप्ताह बढ़िया ही है. युवा नई नई चीजें सीखने का प्रयास करें, सीखा हुआ ज्ञान व्यर्थ नहीं होगा बल्कि आगे यह ज्ञान काम आ सकता है. संतान के उम्मीदों पर खरा उतरने से आपको प्रसन्नता प्राप्त होगी क्योंकि संतान ने आपकी अपेक्षाओं को पूरा किया है. स्वास्थ्य को लेकर खांसी की समस्या बढ़ सकती है, लापरवाही करने से बचना होगा अन्यथा बीमार हो जाएंगे. 

मिथुन- इस राशि के जो लोग सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य करते हैं, उनको सजग रहना होगा, क्योंकि आपका प्रोजेक्ट फेल होने की आशंका है. रियल एस्टेट के कारोबारियों को इसी सप्ताह में कुछ नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं जिसमें कमाई अच्छी होने की संभावना है. युवाओं को महादेव की पूजा आराधना करना चाहिए, उनकी कृपा होने पर ही आपकी मेहनत का आपको फल मिलेगा. घर का वातावरण अच्छा रहेगा. इस सप्ताह जीवन साथी के साथ आनंदमय समय व्यतीत हो सकेगा. ग्रहों की स्थिति आपके ब्लड में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ाने वाली चल रही है, खान पान को ठीक करना होगा. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों को कार्य की अधिकता होने के कारण कार्यालय का कुछ काम घर लाकर भी करना पड़ सकता है. कारोबारियों को अपने यहां कार्य करने वाले कर्मचारियों को समय से वेतन देकर उन्हें प्रसन्न करना चाहिए. युवाओं के लिए इस सप्ताह परिस्थितियां कुछ विपरीत रहेंगी, ऐसे में मौन रहना ही उनके लिए उचित रहेगा. जीवन साथी और पिता की बातों को प्राथमिकता दें, ऐसा करना आपके लिए लाभदायक साबित होगा. स्वास्थ्य को लेकर हड़्डी के रोग उभर सकते हैं, साइटिका के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है.  

सिंह- इस राशि के फैशन से जुड़े लोगों को बड़े प्रोजेक्ट के साथ काम करने के मौके मिलेंगे जिनमें अच्छा लाभ भी प्राप्त होगा. कारोबारियों को अपने कार्य को सिद्ध करने के लिए अहंकार को पीछे धकेलना होगा, अहंकार से कुछ भी नहीं हासिल कर सकेंगे. युवा भावनाओं में उतार चढ़ाव महसूस करेंगे, असमंजस में नहीं रहना चाहिए, अपनी भावना को मजबूत करें. पारिवारिक संबंधों में हस्तक्षेप करने का अवसर किसी को भी न दें, अपने मामले खुद ही सुलझाएं. पुराने रोग शत्रुओं की तरह आपको परेशान करने की फिराक में हैं इसलिए सेहत के मामले में लापरवाही न करें.  

कन्या- कन्या राशि के लोग कार्यों को लेकर अपने बॉस व सहयोगियों को जो भी बताएंगे वह उसे महत्व देंगे. भविष्य की बिक्री को देखते हुए माल को स्टोर करने के लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहेगा, अपनी क्षमता के अनुसार माल स्टोर करें. ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए युवा इस सप्ताह खुद को समय के अनुकूल ढालने का प्रयास करें तो अच्छा रहेगा. स्पष्ट सोच और भाषा शैली का उपयोग करते हुए आप पारिवारिक विवाद के मामले को हल कर सकेंगे. गर्दन के ऊपरी भाग में परेशानियां होने की आशंका इसलिए आपको इस बात को लेकर सजग रहना चाहिए.  

तुला- इस राशि के लोगों को कार्यों को पूरा करने के लिए इस सप्ताह पूरे जोश के साथ लगना होगा. कारोबारियों को इस सप्ताह भी पिछले सप्ताह की तरह धैर्य का परिचय देते हुए व्यापार के कार्य करने चाहिए. युवा यदि अपने मित्र की गलती के कारण नाराज हैं तो उसे माफ कर एक मौका और दें, संभव है आगे से वह गलती न करे. दादा दादी की सेवा करने का अवसर प्राप्त हो तो एक भी पल यूं ही जाया न होने दें. सेहत के मामले में जिन लोगों की शारीरिक क्षमता कमजोर है वह अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोग अपने कार्यस्थल में महिला सहयोगी से किसी भी प्रकार का विवाद न करें. बड़े व्यापारियों को अच्छी खासी आमदनी प्राप्त हो सकती है, छोटे कारोबारी भी लाभ की स्थिति में ही रहेंगे. जो लोग खेल संबंधित प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनको इसी सप्ताह सुनहरा अवसर मिल सकता है. इस सप्ताह घर की छोटी कन्याओं को मीठा बना कर खिलाएं, उनका आशीर्वाद आपके लिए कारगर साबित होगा. जो लोग जल्दी जल्दी बीमार पड़ जाते हैं और प्रतिरोधक क्षमता भी कम है, उन्हें अपनी सेहत का ज्यादा ध्यान रखना होगा.  

धनु- इस राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में बड़े भाई तुल्य व्यक्तियों का मार्गदर्शन मिलेगा, आपको इसका लाभ लेना चाहिए. व्यापारियों को बड़े क्लाइंटों को अच्छा ऑफर देना चाहिए, इससे उनकी बिक्री बढ़ेगी और आमदनी भी बढ़ती जाएगी. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए युवाओं को भरपूर प्रयास करना चाहिए. परिवार में इस बात का सदैव ध्यान रखना चाहिए कि अपनों के साथ संबंध न बिगड़ने पाएं. हेल्थ के मामले में उन लोगों का ज्यादा सचेत रहना है जिनका इम्यून सिस्टम बेहद कमजोर है, पौष्टिक खानपान ही लें.  

मकर- मकर राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और स्नेह प्राप्त होगा, इससे कार्य काफी सुगम लगेगा. भूमि के मामले में यदि आप पैसे का निवेश करना चाहते हैं तो यह सप्ताह सबसे अच्छा रहेगा. युवा बिना मांगे किसी को सलाह न दें अन्यथा आपकी बात का गलत मतलब निकाला जा सकता है. छोटे भाई बहनों की संगत पर ध्यान देना होगा और यदि कुछ गड़बड़ लगे तो उन्हें प्यार से समझाना भी चाहिए. हेल्थ के मामले में कमर में दर्द होने की आशंका है, लगातार एक ही पोश्चर में बैठने से बचना चाहिए.  

कुंभ- इस राशि के लोगों के लिए इस सप्ताह कठोर मेहनत करने से उन्नति के द्वार खुल सकते हैं, इसके लिए प्रयासरत रहना होगा. कारोबारियों को अपने व्यापार की वृद्धि के लिए उसी ट्रेड के अनुभवी लोगों से मार्गदर्शन प्राप्त करना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग को याद करने पर ज्यादा फोकस करना चाहिए, लिख लिख कर अभ्यास करते हुए याद करें तो अच्छा रहेगा. बेवजह के विषयों को लेकर जीवन साथी से न उलझें, दोनों अपने अपने को गाड़ी का पहिया समझें और तालमेल के साथ रहें. त्वचा संबंधी रोगों के प्रति सावधान रहना होगा, यदि खुश्की रहती है तो कभी कभी तेल की मसाज या म्वायस्चराइजर लगाना चाहिए.

मीन- मीन राशि के लोगों की कमाई बढ़ाने की इच्छा आपके अंदर से बढ़ सकती है, लेकिन उचित और अनुचित का ध्यान रखते हुए ही काम करें. कारोबारियों को बहुत जरूरी होने पर ही कर्ज लेना चाहिए, अन्यथा अनावश्यक रूप से कर्ज लेने से परेशानी आ सकती है. युवाओं को छोटी-छोटी बातों पर दूसरों से विवाद नहीं करना चाहिए, मारपीट तो भूलकर भी न करें. घर के मामलों में वरिष्ठ लोगों पर अपनी तर्क क्षमता का अधिक इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. पेट का ध्यान रखना होगा और इसके लिए आपको चिकनाई वाली चीजों से परहेज करना चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news