Vastu Tips: खाना खाते समय की गई ये गलती बर्बाद कर देती है घर की सुख-शांति-समृद्धि! तुरंत सुधारें
Advertisement
trendingNow11357797

Vastu Tips: खाना खाते समय की गई ये गलती बर्बाद कर देती है घर की सुख-शांति-समृद्धि! तुरंत सुधारें

Vastu Tips in Hindi: घर में किचन के सही दिशा में होने के साथ खाना खाने की सही दिशा और सही तरीके का ध्‍यान रखना भी जरूरी है. वरना खाना खाते समय की गई कुछ गलतियां घर का पैसा, सुख-शांति सब कुछ बर्बाद कर देती हैं. 

फाइल फोटो

Vastu Tips for Eating Food: वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए नियमों का जितना ज्‍यादा से ज्‍यादा हो सके जरूर पालन करना चाहिए. वरना इन गलतियों से पैदा हुआ वास्‍तु दोष जीवन के कई क्षेत्रों पर बुरा असर डालता है. वास्‍तु शास्‍त्र में दिशाओं के अलावा रोजमर्रा के कामों को लेकर भी कुछ अहम बातें बताई गई हैं. इसमें भोजन करने से जुड़ी बातें बहुत महत्‍वपूर्ण हैं. आज हम कुछ खाना खाते समय की गई कुछ ऐसी गलतियों के बारे में जानते हैं, जो व्‍यक्ति की सेहत, तरक्‍की, आर्थिक स्थिति के साथ-साथ घर के हालात पर भी बुरा असर डालती हैं. लिहाजा खाना खाते समय इन गलतियों से हमेशा बचना चाहिए.

खाना खाते समय न करें ये गलतियां 

- वास्तु शास्‍त्र के अनुसार हमेशा उत्‍तर या पूर्व दिशा की ओर मुख करके ही भोजन करना चाहिए. खासतौर पर दक्षिण दिशा की ओर मुख करके भोजन करने की गलती न करें. इससे सेहत पर बहुत बुरा असर पड़ता है. 

-  डाइनिंग टेबल को कभी भी खाली न रखें. इस पर हमेशा फल, मिठाई या खाने-पीने की चीजें रखी रहने दें. इससे घर में संपन्‍नता रहती है. यदि डाइनिंग टेबल पर बैठकर खाना नहीं खाते हैं तो इसे खाली रख सकते हैं. 

- कभी भी बिस्‍तर पर बैठकर भोजन न करें. ऐसा करना सफलता की राह में रोढ़ा बनता है. साथ ही मान्‍यता है कि बिस्‍तर पर बैठकर खाना खाने से कर्ज बढ़ता है. ऐसे लोगों को पैसों की तंगी परेशान करती रहती है. साथ ही यह बीमारी का भी कारण बनता है. 

- खाना खाते समय नमक बच गया है तो उसे ऐसे ही न फेंकें, बल्कि उसमें थोड़ा सा पानी डाल दें. नमक फेंकना या नमक दान करना घर में गरीबी लाता है. साथ ही कलह-झगड़े भी करवाता है. 

- खाना खाने के बाद कभी भी जूठे बर्तन किचन में न छोड़ें. इससे मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं. इससे घर में धन हानि होती है और गरीबी आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news