Vastu Tips: घर की मामूली चीजें भी जिंदगी को बना सकती हैं नरक, भूलकर भी न करें ये गलतियां
Advertisement
trendingNow11569127

Vastu Tips: घर की मामूली चीजें भी जिंदगी को बना सकती हैं नरक, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Vastu Tips For Money: घर की छोटी चीजों का गलत इस्तेमाल आपको भारी भी पड़ सकता है. इनके कारण पैसों का मुंह देखने तक को आप तरस सकते हैं. अब आपको बताते हैं कि ये चीजें व्यक्ति के भाग्य पर क्या असर डालती हैं.

Vastu Tips: घर की मामूली चीजें भी जिंदगी को बना सकती हैं नरक, भूलकर भी न करें ये गलतियां

Vastu Tips for Home: मकान को घर बनाने के लिए काफी जतन करने पड़ते हैं. हर छोटी चीज की अपनी अहमियत होती है. यहीं से व्यक्ति का भाग्योदय होता है और घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है. लेकिन इन छोटी चीजों का गलत इस्तेमाल आपको भारी भी पड़ सकता है. इनके कारण पैसों का मुंह देखने तक को आप तरस सकते हैं. अब आपको बताते हैं कि ये चीजें व्यक्ति के भाग्य पर क्या असर डालती हैं.

चाकू

चाकू से किसी घर में संतान की स्थिति और लोगों के स्वभाव के बारे में पता चलता है. चाकू को किचन में हमेशा उल्टा करके रखें. यानी उसका नुकीला हिस्सा नीचे रहना चाहिए. इससे संतान पक्ष की स्थिति सुधरती है. घर में जंग लगा या बिना धार वाला चाकू न रखें क्योंकि ये आपको शारीरिक कष्ट दे सकता है. बड़ा चाकू होने से शादीशुदा जिंदगी तबाह हो सकती है. 

पायदान

पायदान ऐसी चीज है, जिससे खुशियां भी आती हैं और परेशानियां भी. इसको हमेशा साफ-सुथरा रखें. ये कटा-फटा नहीं होना चाहिए. इससे शादीशुदा जिंदगी में मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं. सुबह के वक्त दरवाजे पर साफ पायदान रखें. पायदान पर शंख, स्वास्तिक जैसे शुभ चिह्न नहीं होने चाहिए वरना घर पर मुश्किलों का पहाड़ टूटने लगेगा.

कैंची

संबंधों में कैंची का भी अहम किरदार होता है. अगर गलत इस्तेमाल करेंगे तो घर में रिश्ते खराब होने लगेंगे. कैंची को कागज या कपड़े में लपेटकर रखें. इससे संबंध अच्छे बने रहते हैं. बेवजह कैंची न चलाएं, इससे घर में कलह बढ़ता है. 

झाड़ू

झाड़ू को पवित्र माना जाता है. इसको घर में हमेशा छुपाकर रखना चाहिए. इस पर पैर लगाना, फेंकना, अनादर करना अशुभ होता है. घर में टूटी झाड़ू भी रखनी नहीं चाहिए. इससे आर्थिक समस्याएं पैदा होती हैं.  इसके अलावा सूर्यास्त और उसके बाद झाड़ू लगाने से नेगेटिव एनर्जी और दरिद्रता आती है. इसके अलावा घर में कांटेदार पौधे, महाभारत के चित्र, हिंसक जानवर, रोते हुए बच्चे की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. घर के नलों को हमेशा दुरुस्त रखें और खराब इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज को घर से बाहर फेंक दें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news