Lord Ganesh Blessings: घर में इस एक छोटी-सी चीज रखने से होता है गणपति का निवास, परिवार पर नहीं मंडराता कोई खतरा
Advertisement
trendingNow11550226

Lord Ganesh Blessings: घर में इस एक छोटी-सी चीज रखने से होता है गणपति का निवास, परिवार पर नहीं मंडराता कोई खतरा

Vastu Tips For Ganesh Ji: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन गणेश जी की पूजा करने के साथ कुछ बातों का ध्यान रखने पर जीवनभर के लिए बप्पा का आशीर्वाद पाया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Vastu Tips for Silver Elephant: हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में कभी कोई परेशानियां या मुश्किलें नहीं आएं. साथ ही, परिवार में सुख-समृद्धि और धन-वैभव की प्राप्ति हो. इसके लिए व्यक्ति नियमित रूप से पूजा-पाठ करता है. लेकिन वास्तु शास्त्र में कुछ छोटी-छोटी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अपनाकर भी देवी-देवताओं की कृपा पायी जा सकती है. साथ ही, इन चीजों को नियमपूर्वक रखने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं.

घर के वास्तु दोष की वजह से व्यक्ति की किस्मत साथ देना बंद कर देती है. इन्हीं में से एक चीज है चांदी का हाथी. कहते हैं कि घर में चांदी का हाथी रखना वास्तु में शुभ माना गया है. कहते हैं कि हाथी इंद्र देव का वाहन होता है. वहीं, गणेश जी को भी गजानन के नाम से जाना जाता है. ऐसे में घर में हाथी रखने से गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. आइए जानें इसके लाभ और सही दिशा के बारे में.

चांदी का हाथी रखने के लाभ

वास्तु जानकारों के अनुसार बहुत-सी ऐसी चीजें है, जिन्हें घर में रखने से व्यक्ति की किस्मत के दरवाजे खुल जाते हैं और शुभ फलों की प्राप्ति होती है. चांदी का हाथी घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास करता है. घर के लोगों को खूब तरक्की मिलती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और धन आगमन के नए रास्ते खुल जाते हैं.

इस दिशा में रखें चांदी का हाथी

वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी के हाथी का पूरा लाभ उठाने के लिए उसे सही दिशा में रखना भी बेहद जरूर है. मान्यता है कि चांदी का हाथी लिविंग रूम में रखना उत्तम रहता है. इसे पूर्व दिशा में रखा जाता है. इसके साथ ही इसे भूलकर भी पश्चिम या दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए.

चांदी के अलावा इस धातु का भी रख सकते हैं हाथी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके लिए चांदी का हाथी रखना संभन न हो तो पीतल या पत्थर के हाथी को भी रखा जा सकता है. घर में प्लास्टिक या फिर प्लास्टर ऑफ पेरिस के हाथी को रखने से परहेज करना चाहिए. इसके साथ ही, इस बात का भी खास ख्याल रखें कि हाथी की सुंड ऊपर की ओर होनी चाहिए.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news