Silbatta: सिलबट्टे में जरूर पीसें ये एक चीज, अचानक कहीं से आएगा पैसा
Advertisement

Silbatta: सिलबट्टे में जरूर पीसें ये एक चीज, अचानक कहीं से आएगा पैसा

Vastu Tips: घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा न करने से परिवार कई तरह के संकटों में फंस सकता है. आज के लेख में घर में रखे हुए सिलबट्टे के वास्तु नियमों के बारे में बताएंगे.

 

सिलबट्टा

Vastu Tips for Silbatta: आपके घर में सिलबट्टा तो जरूर होगा, नहीं भी होगा तो इसके बारे में जरूर सुना होगा. आजकल कई घरों में सिलबट्टे की जगह मिक्सी ने ले ली है. हालांकि, सिलबट्टे में पीसी हुई चीज खाने में जहां सेहतमंद होती है. वहीं, उसका स्वाद भी कई गुना बढ़ जाता है. सिलबट्टे को लेकर घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना भी बेहद जरूरी होता है. ऐसा न करने से जीवन कई तरह की परेशानी आनी शुरू हो जाती है, फिर चाहे वह आर्थिक रूप में हो या फिर रोग के रूप में.   

दिशा 

वास्तु शास्त्र के हिसाब से सिलबट्टे को सही दिशा में रखना जरूरी है. सिलबट्टे को कभी भी ईशान कोण यानी कि उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए. इसे पश्चिम या दक्षिण दिशा में रख सकते हैं. गलत दिशा में रखने से घर में नकारात्मकता आ सकती है.

सफाई 

सिलबट्टा टूटा नहीं होना चाहिए. टूटे सिलबट्टे से घर में निगेटिव एनर्जी आती है. वास्तु के हिसाब से सिलबट्टे को हमेशा साफ रखना चाहिए. सिलबट्टे के इस्तेमाल से पहले इसे साफ कर लेना चाहिए. इस्तेमाल के बाद भी सिल और बट्टे दोनों को जरूर धोना चाहिए. 

पानी

सिलबट्टे को साबुन से नहीं धोना चाहिए. इसे सिर्फ पानी से ही साफ करना चाहिए. सिलबट्टे को कभी जमीन पर नहीं रखना चाहिए. इसे हमेशा दीवार पर लगाकर रखें. इससे वो खराब नहीं होगा. सिल और बट्टा एक पेयर है, इसलिए दोनों को हमेशा एक साथ ही रखना चाहिए. 

नमक

सिलबट्टे पर नमक जरूर पीसना चाहिए और यदि आपकी पीसे नमक का इस्तेमाल करते हैं तो एक बार सिलबट्टे को नमक के पानी से जरूर धोएं. ऐसा करने से ना केवल घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है, बल्कि निगेटिव एनर्जी भी दूर होती है. इसके साथ ही धन लाभ के योग भी बनते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Chanakya Neeti: इन 4 बातों से हमेशा रहें दूर, वरना कष्टों में बीतेगा संपूर्ण जीवन
काली मिर्च के ये उपाय चमकाते हैं किस्मत, आर्थिक तंगी-शनि दोष से मिलती है मुक्ति

 

Trending news