Vastu Tips: घर के दक्षिण दिशा में ये उपाय करने से आती है समृद्धि, कर्ज और कलेश से भी मिलती है मुक्ति
Advertisement
trendingNow11456991

Vastu Tips: घर के दक्षिण दिशा में ये उपाय करने से आती है समृद्धि, कर्ज और कलेश से भी मिलती है मुक्ति

Vastu Tips for Home: वास्तु शास्त्र का इंसान के जीवन में काफी महत्व है. घर हो या उसमें रखा सामान, अगर वास्तु के हिसाब से रखा जाए तो कभी अशांति नहीं रहेगी. इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और बरकत बने रहती है.  

वास्तु टिप्स

Vastu Tips for Home Peace: घर में सुख-समृद्धि, शांति और बरकत न हो तो इंसान द्वारा किए गए मेहनत का कोई मतलब नहीं रह जाता है. वह घर में सुख-शांति के लिए कई प्रयास करता है. यहां तक कि पूजा-पाठ भी करता है, लेकिन मनचाहा फल नहीं मिल पाता है. ऐसे में जरूरी है कि घर को वास्तु के अनुसार व्यवस्थित किया जाए. इससे न केवल घर में सुख-समृद्धि आती है, बल्कि कर्ज, गरीबी और कलेश से भी मुक्ति मिलती है. वास्तु शास्त्र में घर के दक्षिण दिशा के लिए कई उपाय बताए गए हैं.

झाड़ू

घर में हमेशा कलेश और झगड़े की स्थिति बने रहती है. इस वजह से अशांति का माहौल रहता है तो दक्षिण दिशा की तरफ झाड़ू रखें. ऐसा करने से घर की अशांति दूर होती है और खुशियों का आगमन होता है. हालांकि, झाड़ू को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए.

बेड

घर के बेडरूम में हमेशा बेड का सिरहाना दक्षिण दिशा की तरफ होना चाहिए. इससे सोने के बाद अच्छी नींद भी आएगी और मन में कभी गंदे विचार नहीं आएंगे. वास्तु शास्त्र में सोते समय इंसान का सिर दक्षिण और पैर उत्तर दिशा होना शुभ बताया गया है.

तस्वीर

घर में निगेटिव एनर्जी का वास है और इसकी वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो घर के लिविंग रूम यानी कि बैठक में दक्षिण दिशा में फीनिक्स चिड़िया की तस्वीर लगाएं. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news