Vastu Plants For Bedroom: बेडरूम में इन पौधों को लगाने से सुखमय होगा वैवाहिक जीवन, बढ़ेगी रिश्ते में मिठास
Advertisement
trendingNow11832313

Vastu Plants For Bedroom: बेडरूम में इन पौधों को लगाने से सुखमय होगा वैवाहिक जीवन, बढ़ेगी रिश्ते में मिठास

Bedroom Plants: वास्तु शास्त्र में घर में रखे पौधों का बहुत महत्व है. यही पौधे अगर व्यक्ति की कई परेशानियों को दूर कर दें तो वास्तु में ऐसे ही कुछ प्लांट के बारे में बताया गया है, जिन्हें बेडरूम में रखने से व्यक्ति की समस्या का समाधान हो सकता है.

 

vastu tips for bedroom plant

Bedroom Vastu Tips: बेडरूम हमारे घर का सबसे अहम कमरा होता है, जो हमारी दिनभर की थकान और स्ट्रेस को दूर करने में मदद करता है. यही वह कमरा है जहां व्यक्ति अपना अधिकतर समय बिताता है. वास्तु की मानें तो बेडरूम में कई वास्तु दोष होते हैं, जिन्हें कुछ पौधे दूर कर सकते हैं. आइए जानें इन पौधों के बारे में. साथ ही जानें इनके लिए सही दिशा. वास्तु शास्त्र के अनुसार पौधे पर्यावरण में सकारात्मकता का संचार करते हैं. यह पॉजिटिव वाइब्स को खींच कर उसे बैलेंस करने में मदद करते हैं. 

बेडरूम में लगा लें ये वास्तु पौधे

लैवेंडर का पौधा

यह एक इंडोर प्लांट है, जिससे कि इसका रखरखाव करना आसान है. अगर इसे बेडरूम में रखा जाए तो यह व्यक्ति के स्ट्रेस को दूर करने में मदद करता है. इसकी खूशबू से व्यक्ति को अच्छी नींद आने में भी मदद मिलती है. यह प्लांट स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं को भी दूर कर देता है.

रबड़ का पौधा

रबड़ का पौधा भी एक इंडोर प्लांट है, जिसे घर के किसी भी कोने में आसानी से रखा जा सकता है. वास्तु में रबड़ के पौधे को घर के लिए शुभ माना जाता है. इस पौधे को बेडरूम के दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना चाहिए, जिससे कि आर्थिक स्थिति में सुधार तो आएगा ही साथ ही दांपत्य जीवन भी अच्छे से गुजरेगा. 

लिली का पौधा

लिली पौधे को शांति और खुशहाली का प्रतीक माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर इस पौधे को घर के बेडरूम में रखा जाए तो यह बुरे सपने को दूर कर अच्छी नींद लाने में मदद करता है. इसे बेडरूम में रखने से पॉजिटिविटी आती है.

मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट बेडरूम में लगाना शुभ माना जाता है. यह अच्छे स्वास्थ्य का सूचक भी माना गया है. इस पौधे को अपने बेड के साइड में रखना चाहिए. इससे व्यक्ति को ताजी हवा भी मिलती है और आर्थिक लाभ भी होता है.

Venus Rise 2023: शुक्र के उदय होने से इन 4 राशि के लोगों की चमकेगा किस्मत का सितारा, मिलेंगे कई बंपर लाभ

पितृ पक्ष में तुलसी के पास ये एक चीज रखने से मोक्ष जाएंगे पितर, श्राद्ध करने के बराबर मिलेगा फल!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news