Haldi ke Upay: हल्दी के ये गुप्त उपाय बदल देंगे आपकी जिंदगी, हाथ लगाते मिट्टी भी हो जाएगी सोना
Advertisement
trendingNow11755065

Haldi ke Upay: हल्दी के ये गुप्त उपाय बदल देंगे आपकी जिंदगी, हाथ लगाते मिट्टी भी हो जाएगी सोना

Haldi ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो काफी असरदारक और चमत्कारिक माने जाते हैं. ये उपाय किसी भी इंसान का भाग्य आसानी से चमका सकते हैं. आइए जानते हैं, क्या हैं वह उपाय.

 

हल्दी के उपाय

Guruwar Ke Upay: जीवन में वही इंसान सफल हो सकता है, जो जमकर मेहनत तो करता है, साथ ही उसे भाग्य का साथ भी मिलता है. हालांकि, अधिकतर लोग मेहनत तो करते हैं, लेकिन किस्मत साथ न दे पाने के कारण वह सफलता से वंचित रह जाते हैं. ऐसे लोगों को जीवन भर तरक्की और पैसों के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. हालांकि, भाग्य का साथ न मिले तो निराश न हों. ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए भी कई तरह के उपाय बताए गए हैं. ऐसा ही एक उपाय हल्दी का भी है, जिसे गुरुवार के दिन करने से तरक्की के नये रास्ते खुलने लगते हैं. 

तिलक

नौकरी-कारोबार में तरक्की पाने के लिए गुरुवार के दिन घर से बाहर निकलने से पहले भगवान गणेश को हल्दी का तिलक लगाएं और इस तिलक को अपने माथे पर भी लगा लें. ऐसा करने से हर कार्यों में सफलता मिलने लगती है. 

हल्दी की गांठ 

गुरुवार के दिन हल्दी की गांठ से माला बनाकर उस पर गंगाजल का छिड़काव करें और फिर उस माला को कुछ देर के लिए भगवान विष्णु के चरणों में रखने के बाद गले में धारण कर लें. ऐसा करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगती है. 

दान

भगवान विष्णु को पीले रंग की चीजें बहुत पसंद हैं. गुरुवार के दिन हल्दी और चने की दाल का दान करना चाहिए. ऐसा करने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को दोनों बेहद प्रसन्न होते हैं और ऐसे लोगों के घर में धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती है. 

उधार पैसा

गुरुवार के दिन थोड़े से चावल लेकर हल्दी में रंग लें, फिर लाल रंग का कपड़ा लेकर उसमें चावल बांधकर गांठ लगाकर अपनी जेब में रख लें. ऐसा करने से कहीं अटका हुआ पैसा और उधार धन वापस आ जाता है. 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news