Surya Gochar 2022: सूर्य देव 16 नवंबर को करने जा रहे राशि परिवर्तन, बुध- शुक्र के साथ त्रिग्रही योग बनने से 4 राशियों पर बड़ा संकट
Advertisement
trendingNow11441364

Surya Gochar 2022: सूर्य देव 16 नवंबर को करने जा रहे राशि परिवर्तन, बुध- शुक्र के साथ त्रिग्रही योग बनने से 4 राशियों पर बड़ा संकट

Sun Transit November 2022: सूर्य देव (Surya Gochar 2022) 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं. इस राशि में पहले से ही बुध और शुक्र ग्रह मौजूद हैं. तीनों से मिलकर बनने वाले त्रिग्रही संयोग से 4 राशियों पर बड़ा संकट छाने वाला है.

Surya Gochar 2022: सूर्य देव 16 नवंबर को करने जा रहे राशि परिवर्तन, बुध- शुक्र के साथ त्रिग्रही योग बनने से 4 राशियों पर बड़ा संकट

Surya Transit November 2022: ग्रहों के राजा कहे जाने जाने वाले सूर्य देव (Surya Gochar 2022) 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं. वे इस राशि में पहुंचकर वहां पहले से मौजूद बुध और शुक्र राशि के साथ त्रिग्रही संयोग बनाएंगे. सूर्य देव के इस गोचर से 4 राशियों पर संकट आने वाला है. उनके इस राशि परिवर्तन की वजह से परिवार, करियर और पैसों में भारी परेशानियां भुगतनी पड़ेंगी. ऐसे में उन लोगों को सजग होने और विशेष उपाय करने की जरूरत है. आइए जानते हैं कि वे 4 राशियां कौन सी हैं. 

परीक्षा की तैयारी में मिल सकती है निराशा

कन्या राशि: सूर्य देव (Surya Gochar 2022) के त्रिग्रही योग के प्रभाव की वजह से कन्या राशि वालों को परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. इस योग की वजह से आपका आत्मविश्वास गड़बड़ा सकता है और परिवार में कई समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है. आपके प्रेम संबंध बिगड़ सकते हैं. परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को निराशा हाथ लग सकती है. इसके उपाय के रूप में आप हर रविवार को आदित्‍य हृदय स्‍त्रोत का पाठ कर सकते हैं.

बिजनेस पार्टनर के साथ हो सकता है विवाद

वृश्चिक राशि: इस राशि में सूर्य देव (Surya Gochar 2022) के प्रवेश से वृष राशि वालों को स्वास्थ्य की हानि हो सकती है. आपके बिजनेस पार्टनर के साथ आपका विवाद हो सकता है. उसके साथ बहस की वजह से आपको कारोबार में नुकसान उठाना पड़ सकता है. आपके वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ सकती हैं, जिससे परिवार में टेंशन रहेग. रुपये-पैसे के मामले में आपको धोखे का सामना करना पड़ सकता है. इससे बचने के लिए रोजाना गायत्री मंत्र का जाप शुरू कर दें. 

घेर सकती हैं कई नई बीमारियां

धनु राशि: इस राशि के लोगों को कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. उन्हें डेंगू, बुखार, खांसी-जुकाम जैसी बीमारियां हो सकती हैं. आप जहां पर काम कर रहे हैं, वहां सहयोगियों के साथ आपका विवाद हो सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों का इंतजार और बढ़ सकता है. परिवार में टेंशन की भी आशंका है. आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी, जिससे आप हर वक्त निराशा महसूस करेंगे. राहत पाने के लिए आप रोजाना सुबह सूर्य (Surya Gochar 2022) को अर्घ्य दें.

कमजोर हो सकती है आर्थिक स्थिति

मेष राशि: सूर्य देव के गोचर (Surya Gochar 2022) होने से मेष राषि के लोगों को आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. उनकी आमदनी तो वही रहेगी लेकिन  खर्चे पहले से ज्यादा बढ़ जाएंगे. आपको कोर्ट-कचहरी से जुड़े किसी मामले का भी सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के क्षेत्र में आपको दिक्कत हो सकती है. कोई नई बीमारी परिवार के किसी सदस्य को घेर लेगी, जिससे आप परेशानी में फंस सकते हैं. इससे बचने के लिए रोजाना सूर्य की उपासना शुरू कर दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news