Shani Vakri 2023: इन 3 राशियों को नवंबर तक बरतनी होगी सावधानी, शनि देव दे सकते हैं दंड!
Advertisement
trendingNow11807389

Shani Vakri 2023: इन 3 राशियों को नवंबर तक बरतनी होगी सावधानी, शनि देव दे सकते हैं दंड!

Vakri Shani Effects: शनि देव कुंभ राशि में हैं और उनकी साढ़ेसाती यानी वह किसी भी राशि को साढ़े सात साल तक प्रभावित करते हैं. इसी साढ़े साती के दौरान शनि 17 जून से वक्री हो चुके हैं और इस स्थिति में वह 4 नवंबर 2023 तक रहने वाले हैं

शनि वक्री

Shani Vakri June 2023: क्या आपके डॉक्टर ने आपकी बीमारियों को देखते हुए मॉर्निंग वॉक और एक्सरसाइज करने की सलाह दी है तो इस काम में कोई कोताही करने की जरूरत नहीं है. डॉक्टर की सलाह को शनि देव की चेतावनी माननी चाहिए और समझ लेना चाहिए कि शनि देव कोई क्षमा करने वाले देव नहीं हैं. उनके आदेश-निर्देश को न मानने पर वह नाराज हो जाते हैं और फिर दंड देने में पीछे नहीं हटते हैं. 

वैसे तो शनि देव कुंभ राशि में हैं और उनकी साढ़ेसाती यानी वह किसी भी राशि को साढ़े सात साल तक प्रभावित करते हैं. कुंभ राशि में होने के नाते मकर राशि वालों की ढैय्या उतार पर है, जबकि मीन राशि की ढैय्या शुरू हो चुकी है. इसी साढ़े साती के दौरान शनि 17 जून से वक्री हो चुके हैं और इस स्थिति में वह 4 नवंबर 2023 तक रहने वाले हैं. 

शनि की वक्री स्थिति में मकर, कुंभ और मीन राशि के लोग जिन पर शनि देव की साढ़े साती चल रही है, उनको बहुत ही अलर्ट रहना होगा. दरअसल, वक्री होने पर शनि की पावर दो गुनी हो जाती है. इस दौरान वह इन राशि वालों का ऑडिट बहुत ही गहराई से करेंगे. जैसे किसी गड़बड़ी में सीबीआई और ईडी की जांच में बच पाना मुश्किल ही होता है. उसी तरह से शनिदेव भी अपने ऑडिट में आपकी खामियों का पता लगा लेंगे और फिर यदि वह दंडनीय अपराध है तो आपकी गलती के हिसाब से सजा भी देंगे. 

ऐसे में मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों को नियमों के पालन में कोई कोताही नहीं बरतनी चाहिए. शनि देव को आलस्य बिल्कुल भी नहीं पसंद है और कड़ी मेहनत करने वालों से वह खुश रहते हैं, इसलिए डॉक्टर के बताए निर्देश के अनुसार, आप एक्सरसाइज करते रहें, ताकि बीमारी के प्रकोप से बच सकें.

Surya Grahan: सूर्य ग्रहण में करें ये 5 काम, चमकेगा भाग्य; मिलेगी सफलता
Astro Tips: कर्ज से मुक्ति दिलाते हैं ज्योतिष के ये आसान उपाय, आर्थिक स्थिति करते हैं मजबूत

 

Trending news