शनि उदय 2023: भाग्‍योदय के लिए करना होगा बस इतने दिन इंतजार, शनि एकदम से देंगे अपार पैसा-सक्‍सेस!
Advertisement

शनि उदय 2023: भाग्‍योदय के लिए करना होगा बस इतने दिन इंतजार, शनि एकदम से देंगे अपार पैसा-सक्‍सेस!

Shani Uday 2023: ज्योतिष में शनिदेव (Shani Dev) को न्याय का देवता माना जाता है, जो लोगों को कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को अच्छा और बुरा काम करने वालों को खराब परिणाम देते हैं. 

फाइल फोटो

Shani Uday 2023 date in Hindi: ज्‍योतिष में शनि को न्‍याय का देवता बताया गया है. वे कर्मों के अनुसार फल देते हैं, इसलिए लोग शनि देव से बहुत डरते हैं. खासतौर पर शनि की महादशा और ढैय्या का तो नाम सुनते ही लोग खौफ में आ जाते हैं क्‍योंकि इस दौरान शनि की सीधी नजर होती है. अभी शनि देव 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में हैं. साथ ही शनि अस्‍त भी हैं. शनि 30 जनवरी को अस्‍त हुए थे और अब होली से 2 दिन पहले 6 मार्च 2023 को उदय होने जा रहे हैं. शनि का उदय सभी राशि वाले लोगों के जीवन पर अहम असर डालेगा. वहीं कुछ राशि वालों के लिए तो बहुत शुभ रहेगा. 

शनि का उदय इन राशि वालों के लिए शुभ 

वृषभः ज्योतिष के अनुसार शनि का उदय वृषभ राशि के जातकों के लिए अच्‍छा रहेगा. खासतौर पर ऐसे लोग जो खूब मेहनत करते हैं, उन्‍हें शनि विशेष शुभ फल देंगे. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. रूके काम चल पड़ेंगे. बड़ा धन लाभ हो सकता है. आय में बढ़ोतरी होगी. हर काम में सफलता मिलेगी. 

सिंह राशिः ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं और शनि देव के पिता हैं. इस तरह शनि उदय होकर सिंह राशि वालों को अच्‍छा फल देंगे. मान-सम्‍मान बढ़ेगा. अच्‍छे कर्म करने वालों पर शनि जमकर कृपा बरसाएंगे. कर्ज से मुक्ति मिलेगी. धन लाभ होगा. सेहत बेहतर होगी. 

तुला राशिः तुला राशि के स्‍वामी शुक्र हैं और वे शनि के मित्र ग्रह हैं. लिहाजा शनि का उदय तुला राशि के जातकों के जीवन में ढेर सारी खुशियां लाएगा. हर काम में भाग्‍य का साथ मिलेगा. नौकरी में तरक्‍की मिलेगी. कार्यस्‍थल पर अब तक जो परेशानियां थीं, दूर होंगी. मेहनत करते रहें, बड़ा लाभ होगा. 

कुंभ राशिः कुंभ राशि के स्‍वामी शनि हैं और इस समय शनि इसी राशि में अस्‍त हैं. शनि कुंभ राशि में ही उदित होंगे और इन लोगों को तगड़ा लाभ पहुंचाएंगे. धन मिलेगा. निवेश से लाभ होगा. सेहत अच्‍छी होगी. अब तक जो काम रुके थे, अब बनने लगेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news