Shani Sade Sati 2023: इन राशियों पर है शनि का साया! 2025 तक झेलेंगे मुसीबतें, जानें बचने के अचूक उपाय
Advertisement

Shani Sade Sati 2023: इन राशियों पर है शनि का साया! 2025 तक झेलेंगे मुसीबतें, जानें बचने के अचूक उपाय

Shani ki Sade Sati 2023 to 2025 in Hindi: शनि गोचर जीवन में बड़ा बदलाव लाता है क्‍योंकि इससे कुछ राशियों पर शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या शुरू हो जाती है तो कुछ पर खत्‍म हो जाती है. इस समय 3 राशियों पर शनि की साढ़े साती चल रही है जो 2025 तक चलेगी. 

फाइल फोटो

Shani ki sade sati ke Upay: वैदिक ज्‍योतिष में शनि को न्‍याय के देवता कहा गया है क्‍योंकि शनि देव कर्मों के अनुसार फल देते हैं. साथ ही शनि सबसे धीमी चाल चलते हैं. शनि ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं इसलिए किसी राशि में दोबारा पहुंचने में 30 वर्ष लगा देते हैं. इस समय शनि कुंभ राशि में हैं. शनि 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि में हैं और 29 मार्च 2025 तक रहेंगे. इस दौरान 3 राशियों पर शनि की साढ़े साती और 2 राशियों पर शनि की ढैय्या चलेगी. इन जातकों को मार्च 2025 तक कई कष्‍ट झेलने पड़ सकते हैं. लिहाजा इन जातकों को बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है. आइए जानते हैं कि शनि की साढ़े साती झेल रहे किन राशियों के लोगों को 2025 तक संभलकर रहने की जरूरत है. 

2025 तक सावधान रहें इन राशियों के लोग 

कुंभ राशि: शनि की कुंभ राशि में मौजूदगी से इस राशि पर साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है. साढ़े साती का दूसरा चरण सबसे ज्‍यादा मुश्किल होता है. इन जातकों को 2025 तक शारीरिक, मानसिक, आर्थिक कष्‍ट झेलने पड़ सकते हैं. रिश्‍तों से जुड़ी समस्‍याएं हो सकती हैं. गुस्‍से से बचें, वरना बड़ा नुकसान करवा लेंगे. 

मकर राशि: मकर राशि पर 2025 शनि की साढ़े साती का तीसरा और आखिरी चरण रहेगा. वैसे तो साढ़े साती का तीसरा चरण अपेक्षाकृत कम कष्‍ट देता है. लेकिन इस दौरान लेन-देन में सावधानी बरतना बहुत जरूरी है. साथ ही सेहत का ध्‍यान रखें. 

मीन राशि: मीन राशि पर 2025 तक शनि की साढ़े साती का पहला चरण रहेगा. यह समय इन जातकों के खर्चे बढ़ाएगा. आर्थिक समस्‍याएं दे सकता है. लाइफ पार्टनर से रिश्‍ते बिगाड़ेगा. बेहतर होगा कि जीवनसाथी को पूरा समय दें. 

शनि की साढ़े साती से राहत पाने के उपाय 

शनि की साढ़े साती के दौरान कुछ उपाय करना शनि देव को प्रसन्‍न करता है. साथ ही ध्‍यान रखना चाहिए कि वो काम करें जो शनि को प्रिय हों. जैसे गरीबों-असहायों की मदद करना. कुत्‍ते और पक्षियों को भोजन देना आदि. इससे शनि की साढ़े साती का असर कम होता है. इसके अलावा शनिवार के दिन भी कुछ उपाय करें. 

- हर शनिवार को शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाएं. साथ ही शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं.
- शनिवार के दिन लोहे का सामान, काले वस्त्र, काली उड़द की दाल, सरसों का तेल, जूते-चप्पल आदि का दान करें.
- शनिवार के दिन मछलियों को आटा खिलाएं. इससे कुंडली में शनि दोष दूर होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news