Shani Dev: इन 5 राशि वालों के लिए विशेष है कल का शनिवार! 'शनि कृपा' पाने के लिए करें ये काम
Advertisement

Shani Dev: इन 5 राशि वालों के लिए विशेष है कल का शनिवार! 'शनि कृपा' पाने के लिए करें ये काम

Margsheersha Shaniwar Upay: शनि देव की कृपा पाने के लिए वैसे तो सभी शनिवार खास होते हैं लेकिन मार्गशीर्ष महीने का शनिवार विशेष होता है. जिन राशियों पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है, उनके जातकों को कल कुछ उपाय कर लेने चाहिए. 

फाइल फोटो

Shani Sade Sati Dhaiya ke Upay: शनि की साढ़े साती या ढैय्या का समय बहुत कष्‍ट देता है. इसलिए समय-समय पर शनि के कारण हो रहे इन कष्‍टों से निजात पाने के लिए उपाय करते रहना चाहिए. कल 12 नवंबर 2022 को पड़ रहा शनिवार इस मामले में बहुत खास है. यह मार्गशीर्ष महीने का पहला शनिवार है. इस शनिवार को बन रहे शनि देव को प्रसन्‍न करने के इस खास संयोग का लाभ ये 5 राशि के जातक जरूर लें. इस दिन किए गए उपाय उन्‍हें बहुत लाभ देंगे. 

ये 5 राशि वाले कर लें शनिवार को खास उपाय 

इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है. वहीं मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है. ऐसे में इन पांचों राशियों पर शनि की विशेष नजर है. लिहाजा इन जातकों को कल मार्गशीर्ष महीने के पहले शनिवार पर शनि के कुछ उपाय कर लेने चाहिए. क्‍योंकि मार्गशीर्ष महीने में भगवान विष्‍णु, मां लक्ष्‍मी के अलावा शनि देव की पूजा का भी बड़ा महत्‍व है. साथ ही कल शनिवार को संकष्‍टी चतुर्थी भी पड़ रही है. 

- जिन 5 राशियों पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है, वे शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करें. इससे शनि के कष्‍टों से राहत मिलेगी. 
- शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करना भी शनि के कष्‍टों से राहत पाने का प्रभावी तरीका है. 
- शनिवार को जरूरमंदों को अन्‍न, वस्‍त्रों का दान करें. बेजुबानों को भोजन कराएं. 
- शनिवार को शनि से संबंधित चीजें लोहा, काले तिल का दान करें.

- असहाय, बुजुर्ग लोगों की मदद करें. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news