Samudrik Shastra: भौहों की बनावट से जानें कितने लकी हैं आप? अमीर बनने का भी देती हैं संकेत!
Advertisement

Samudrik Shastra: भौहों की बनावट से जानें कितने लकी हैं आप? अमीर बनने का भी देती हैं संकेत!

Samudrik Shastra for Eyebrows in Hindi: सामुद्रिक शास्त्र को समुद्र शास्‍त्र भी कहते हैं. इसके अनुसार शरीर के अन्‍य अंगों की तरह भौहों से भी व्‍यक्ति के लक, स्‍वभाव और भविष्‍य के बारे में जान सकते हैं. 

फाइल फोटो

Samudrik Shastra for Lucky Eyebrows: जिस तरह ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुंडली के आधार पर और अंक शास्‍त्र में मूलांक के आधार पर व्‍यक्ति का भविष्‍य, स्‍वभाव बताया जाता है. वैसे ही सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर के अंगों की बनावट, आकार-प्रकार, रंग आदि के आधार पर भविष्‍य जानने के तरीके बताए हैं. चूंकि सामुद्रिक शास्त्र की रचना समुद्र ऋषि ने की थी, इसलिए इसे समुद्र शास्‍त्र भी कहते हैं. आज हम भौहों की बनावट से अपने भाग्‍य और भविष्‍य के बारे में जानने का तरीका जानते हैं. 

भौहों की बनावट से जानें भविष्‍य 

जुड़ी हुई भौंहें: जिन लोगों की भौहें आपस में जुड़ी हुई होती हैं, वे लोग खासे महत्वाकांक्षी और बुद्धिमान होते हैं. ऐसे लोग थोड़े स्‍वार्थी भी होते हैं और हमेशा अपनी तरक्‍की के बारे में सोचते हैं. इन लोगों में दूसरों से काम निकलवा लेने की कमाल की योग्‍यता होती है. 

काले रंग की भौहें: जिन लोगों की भौहें गहरे काले रंग की होती हैं, वे बहुत टैलेंटेड और कला प्रिय होते हैं. ऐसे लोग कला के क्षेत्र में अच्‍छी पहचान बनाते हैं. इन लोगों को महंगी और शानदार चीजें ही पसंद आती है. साथ ही वे अपने करियर के लिए समर्पित होते हैं. 

हल्‍की काली भौहें: जिन लोगों की आइब्रो हल्‍की काली हों और घनी न हों उनकी जीवन में कुछ खास महत्‍वकांक्षा नहीं होती है. वे सामान्‍य जीवन ही जीते हैं. 

टेढ़ी-मेढ़ी भौहें: जिन लोगों की आइब्रो टेढ़ी-मेढ़ी होती हैं, उनके जीवन में आर्थिक उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. आमतौर पर इनकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं रहती है. इन लोगों को गुस्‍सा भी जल्‍दी आता है. 

घनी भौंहों वाले लोग: जिन लोगों की आइब्रो बहुत घनी होती हैं, वे लोग पैसे बचाने में माहिर होते हैं. ऐसे लोग बहुत सादा जीवन जीते हैं और तगड़ा बैंक बैलेंस बना लेते हैं. ये लोग अपने अंदर चल रही बातों की किसी को भनक तक नहीं लगने देते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news