निगेटिविटी को जड़ से खत्‍म कर देंगे नमक के ये उपाय, करते ही होगा चमत्‍कार
Advertisement
trendingNow11855243

निगेटिविटी को जड़ से खत्‍म कर देंगे नमक के ये उपाय, करते ही होगा चमत्‍कार

Namak ke Upay: घर की नकारात्‍मकता, वास्‍तु दोष सुखी जीवन को तबाह करने में देर नहीं लगाती है. यदि आपके घर में भी समस्‍याएं बढ़ रही हैं तो निगेटिव एनर्जी को खत्‍म करने के लिए नमक के उपाय कर लें. 

निगेटिविटी को जड़ से खत्‍म कर देंगे नमक के ये उपाय, करते ही होगा चमत्‍कार

Negativity dur karne ke upay: वास्‍तु शास्‍त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व है. यह ऊर्जाओं को संतुलित करने में बहुत प्रभावी है. ताकि बढ़ी हुई निगेटिव एनर्जी आपके जीवन पर बुरा असर ना डाले. वरना वास्‍तु दोष या नजर दोष या किसी भी कारण से उपजी नकारात्‍मक ऊर्जा सुखी घर-परिवार को भी तबाह करने में देर नहीं लगाती है. नकारात्‍मक ऊर्जा के कारण घर के लोगों की तरक्‍की रुक जाती है, वे बार-बार बीमार पड़ते हैं, धन हानि होती है. उन्‍हें असफलताओं का सामना करना पड़ता है. ऐसी स्थितियों से बचने के लिए ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में नमक के कुछ उपाय बताए गए हैं. नमक के ये टोटके नकारात्‍मक ऊर्जा को तेजी से खत्‍म करते हैं. 

नमक के उपाय खत्‍म करेंगे निगेटिव एनर्जी 

- घर में पोंछा लगाते समय पानी में एक चम्‍मच नमक मिला दें. बेहतर होगा कि समुद्री नमक मिलाएं. ऐसा करने से घर की नकारात्‍मकता दूर होती है और सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही धन लाभ के योग बनते हैं. कामकाज में तरक्‍की मिलने लगती है. घर में हंसी-खुशी का माहौल रहता है. 

- यदि घर में आर्थिक तंगी बढ़ती जा रही है और धन कमाने के प्रयास असफल हो रहे हैं तो नमक का एक उपाय कर लें. इसके लिए कांच की प्याली में नमक भरकर उसमें चार-पांच लौंग डाल दें. और उसे उत्‍तर-पूर्व दिशा में रख दें. ऐसा करने से जल्‍द ही घर में बरकत होने लगेगी. आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.  

- नजर दोष से निजात पाने के लिए एक मुट्टी नमक लेकर पीडि़त व्‍यक्ति के सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं और फिर इसे फ्लश कर दें या बहते जल में प्रवाहित कर दें. इससे तुरंत राहत मिलती है. 

- यदि अक्‍सर मानसिक तनाव के शिकार रहते हैं तो हफ्ते में एक से दो बार नहाने के पानी में थोड़ा सा समुद्री नमक मिलाकर स्‍नान करें. इससे आपका तनाव दूर होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news