Rahu Ketu Gochar 2023: 2023 में जमकर हलचल मचाएंगे राहु-केतु! इन 4 राशि वालों पर होगा सबसे ज्‍यादा असर
Advertisement

Rahu Ketu Gochar 2023: 2023 में जमकर हलचल मचाएंगे राहु-केतु! इन 4 राशि वालों पर होगा सबसे ज्‍यादा असर

राहु गोचर 2023: साल 2023 में शनि के अलावा राहु-केतु जैसे बेहद अहम ग्रह भी गोचर करने जा रहे हैं. राहु गोचर और केतु गोचर का सभी 12 राशि वालों पर असर होगा, लेकिन 4 राशि वालों के जीवन में खासी उथल-पुथल मचाएगा. 

फाइल फोटो

Ketu Gochar 2023 Effect: वैदिक ज्‍योतिष में शनि को क्रूर ग्रह माना गया है, वहीं राहु और केतु को पापी ग्रह माना गया है. ये दोनों ग्रह हमेशा वक्री चाल चलते हैं और कुंडली में इनकी स्थिति अशुभ हो तो जातक बहुत समस्‍याएं झेलता है. राहु-केतु डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं. साल 2023 में राहु और केतु दोनों ही ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. साल 2022 में भी राहु और केतु ने राशि परिवर्तन किया था. अब इसके बाद साल 2023 में भी राहु-केतु गोचर होगा लेकिन साल 2024 में राहु-केतु गोचर नहीं करेंगे. लिहाजा ज्‍योतिष के लिहाज से साल 2023 बहुत अहम रहने जा रहा है. राहु-केतु गोचर 30 अक्‍टूबर 2023 को होगा. आइए जानते हैं कि राहु-केतु का राशि परिवर्तन किन राशि वालों के लिए नकारात्‍मक रहेगा. 

2023 में राहु-केतु का कहर झेलेंगे इन राशियों के लोग 

मेष राशि- साल 2023 में राहु-केतु का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है. राहु-केतु आर्थिक स्थिति पर नकारात्‍मक असर डाल सकते हैं. खर्चे बढ़ेंगे. बेवजह की भाग-दौड़ आपको थका सकती है. मैरिड लाइफ पर भी बुरा असर पड़ सकता है. पार्टनर्स के बीच मनमुटाव हो सकता है. 

वृष राशि- राहु-केतु का गोचर वृष राशि वालों के लिए भी ठीक नहीं रहेगा. बढ़े हुए खर्चे आपका बजट बिगाड़ सकते हैं. लिहाजा बजट को ध्‍यान में रखकर ही खर्चे करें. लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. खूब भागमभाग रहेगी. 

कन्या राशि- साल 2023 में केतु कन्‍या राशि में ही रहेंगे. इस कारण संघर्ष की स्थिति रहेगी. वर्कप्‍लेस पर आपके रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं. प्रमोशन-इंक्रीमेंट पाने में आपको एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. व्‍यापारियों को भी चुनौतियां झेलनी पड़ेंगी. 

मीन राशि- साल 2023 में राहु गोचर करके मीन राशि में प्रवेश करेंगे. जिसे कारोबार के लिहाज से अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. खर्चे बढ़ेंगे. कर्ज चुकाने में दिक्‍कत आ सकती है. एकाग्रता की कमी रहेगी. बेहतर होगा कि निर्णय लेते समय परिजनों और विशेषज्ञ की सलाह ले लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news