Advertisement
photoDetails1hindi

Maa Lakshmi Astro Tips: मां लक्ष्मी को ऐसे करेंगे प्रसन्न तो घर में लगेगा धन का अंबार, जीवन में कभी नाराज नहीं होंगी धन की देवी

Vastu Tips for Money: ज्योतिष शास्त्र में धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से व्यक्ति को कारोबार से लेकर जीवन में कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. जानें इन अचूक उपायों के बारे में. 

 

मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न

1/5
मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न

शास्त्रों के अनुसार जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती हैं, उन्हें जीवन में कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. ऐसा व्यक्ति लाइफ में बहुत आगे जाता है.  वहीं, ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों का जिक्र किया गया है, जिन्हें करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही, जीवन में व्यक्ति को किसी चीज की कमी नहीं रहती. आइए जानें इन अचूक उपायों के बारे में.  

 

करें शंख का प्रयोग

2/5
करें शंख का प्रयोग

हिंदू धर्म में घर के मंदिर में शंख रखना शुभ माना जाता है. दरअसल शंख को मां लक्ष्मी का भाई माना जाता है. इसलिए पूजा के स्थल पर हमेशा शंख को जरूर स्थान दें. इसके लिए दक्षिणावर्ती और मध्यवर्ती शंख को शुभ माना जाता है. इनकी उत्तपति समुंद्र मंथन के दौरान हुई थी. इसलिए पूजा स्थल पर शंख रखने से मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती है और उस घर में धन का अंबार लग जाता है.

भगवान विष्णु की प्रतिमा का करें प्रयोग

3/5
भगवान विष्णु की प्रतिमा का करें प्रयोग

कहते हैं जिस घर में विष्णु की प्रतिमा होगी वहां पर कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होगी. दरअसल मां लक्ष्मी और विष्णु का एक साथ होना आवश्यक है. इसलिए उनकी प्रतिमा को मंदिर में जरूर रखें. साथ ही इनकी रोज पूजा करें, ऐसा करने से धन दौलत की कोई भी कभी कमी नहीं होगी.

चौमुखी दीपक का करें प्रयोग

4/5
चौमुखी दीपक का करें प्रयोग

मां लक्ष्मी की पूजा के समय मंदिर में चौमुखी दीपक जलाएं. यह पूजा में बेहद ही शुभ माना जाता है. दीपक जलाने से मान्यता है कि कभी भी धन की बर्बादी नहीं होती.

कमल के फूल का प्रयोग

5/5
कमल के फूल का प्रयोग

धन की देवी मां लक्ष्मी को कमल का फूल काफी पसंद है. इसे पूजा के दौरान उन्हें जरूर चढ़ाएं. इससे कारोबार में धन का लाभ मिलेगा. इसके अलावा व्यक्ति को किसी भी क्षेत्र में धन की हानि हो रही है तो उससे उबरने में मदद मिलेगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़