Advertisement
trendingPhotos1453996
photoDetails1hindi

Vastu Tips: दूसरों से कभी न लें ये चीजें, वरना रूठ जाएगी किस्मत; दुर्भाग्य से होने लगेगा सामना

Vastu Shastra: इंसान की जिंदगी में वास्तु का काफी महत्व है. इसके अनुसार अगर चीजें की जाएं तो इंसान लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ने लगता है. वहीं, गलतियां करने पर कई सारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र में ऐसे कई तरह की चीजों के बारे में बताया गया है, जिनको अपनाकर इंसान तरक्की कर सकता है. इसके मुताबिक, कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिनको दूसरों से कभी नहीं लेना चाहिए, वरना नकारात्मकता का सामना करना पड़ सकता है. 

1/5

रात को सोने के लिए अपने बिस्तर का इस्तेमाल करना चाहिए. दूसरों के बिस्तर पर सोने से वास्तु दोष लगता है और इंसान को कई तरह का परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में बेहतर है कि दूसरों के बिस्तर का इस्तेमाल करने से बचें. 

2/5

वास्तु शास्त्र के अनुसार, इंसान को कभी भी दूसरों की पहनी घड़ी नहीं लेना चाहिए. इसे बुरा माना जाता है. घड़ी को जीवन की स्थिति के साथ जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में अगर किसी इंसान की घड़ी पहनते हैं तो उसके साथ दुर्भाग्य भी आ सकता है.

3/5

ऑफिस में कई बार आपने काम की वजह से दूसरों से पैन या पैंसिल मांगी होगी. कई लोग इन चीजों को मांगने के बाद वापस नहीं करते हैं. वास्तु शास्त्र के हिसाब से ऐसा करना अशुभ होता है और आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में जरूरी है कि पैन या पैंसिल काम होने के बाद वापस कर दें.

4/5

वहीं, कभी किसी इंसान से कपड़े मांगकर भी नहीं पहनना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से उस इंसान दुर्भाग्य आपके पास आ सकता है. ऐसे में कभी भूलकर भी दूसरों के कपड़े नहीं पहनने चाहिए.

 

5/5

गिफ्ट देना और लेना सबको अच्छा लगता है. कई बार लोग दूसरों से मिले गिफ्ट को किसी और को दे देते हैं. हालांकि, वास्तु शास्त्र के हिसाब से ऐसा करना बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है. ऐसे में जरूरी है कि दूसरों से मिले गिफ्ट को किसी अन्य शख्स को न दें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़