Advertisement
trendingPhotos1519177
photoDetails1hindi

Money Vastu Tips: जेब में नहीं टिकता पैसा? ये वास्‍तु टिप्‍स तेजी से बढ़ाएंगे बैंक बैलेंस, आजमा लें

Vastu Remedies for Saving Money: आजकल हर किसी व्यक्ति की एक ही समस्या है कि कितनी भी कमाई करने के बाद पैसा नहीं बचता है. महीना खत्म होने से पहले ही जेब खाली हो जाती है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे नियमों के बारे में बताया गया है जिनका यदि पालन किया जाए तो कम कमाई में भी व्यक्ति बड़ी बचत कर सकता है. साथ ही उसे जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं वास्तु शास्‍त्र के शानदार टिप्स.

1/5

हमेशा घर में साफ सफाई रखें. कभी भी घर के अंदर कूड़ा-करकट जमा नहीं होने दें. ना ही कबाड़ जमा होने दें. इससे घर में नकारात्मकता आती है. वहीं ऐसे घर में कभी भी मां लक्ष्मी ऐसे घर में वास नहीं करती हैं, जहां पर गंदगी हो. गंदगी धन हानि का कारण भी बनती है. हमेशा धनवान बने रहने के लिए हर रविवार, मंगलवार और गुरुवार को घर में नमक डालकर पोछा लगाएं. 

2/5

रोज रात को सोने से पहले हाथ पैर जरूर धोएं. ऐसा करने से न केवल नींद अच्छी आती है, बल्कि शरीर की थकान भी दूर होती है. इससे शरीर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है और व्यक्ति हमेशा अच्छी सोच रखता है.

3/5

हर दिन घर में कपूर की धूनी दें. ऐसा करने से घर में सकारात्‍मकता रहती है. साथ ही मां लक्ष्‍मी की कपूर से आरती करना बहुत लाभदायी होता है. इससे मां लक्ष्‍मी जल्‍दी प्रसन्‍न होती हैं. ऐसे घर में कभी कलह नहीं होती है और हमेशा धन-धान्‍य भरा रहता है. 

4/5

हर शुक्रवार की शाम स्‍नान करके मां लक्ष्‍मी की पूजा करें. उन्‍हें दूध से बनी मिठाई या खीर का भोग लगाएं. कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से फिजूलखर्ची और धन हानि पर लगाम लगती है साथ ही घर में धन की आवक तेजी से बढ़ती है. 

5/5

कभी भी पढ़ते समय कुछ खाएं-पिएं नहीं. अक्सर लोग काम करते समय, पढ़ते समय कुछ खाते रहते हैं. जबकि ऐसा करना बहुत गलत है. हमेशा भोजन सुकून से और आराम चबाकर करना चाहिए. इससे पाचन क्रिया सही रहती है. कई तरह की सेहत संबंधी समस्याओं से निजात मिलती है. साथ ही भोजन का सम्‍मान करने से मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न रहती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़