Advertisement
trendingPhotos1918760
photoDetails1hindi

डेढ साल तक अचानक से इन लोगों के बैंक अकाउंट में आएगा खूब सारा पैसा, 13 दिन बाद से सोने में खेलते आएंगे नजर!

Rahu Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का गोचर सभी राशियों को प्रभावित करता है. बता दें कि इस समय मेष राशि के लग्न भाव में देवगुरु बृहस्पति विराजमान हैं और राहु से पीड़ित हैं. लेकिन जल्द ही मेष राशि वालों को गुरु चंडाल योग से मुक्ति मिलने वाली है. जानें राहु के मीन में प्रवेश करने से किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

 

इस दिन होगा राहु-केतु का गोचर

1/6
इस दिन होगा राहु-केतु का गोचर

ज्योतिष शास्त्र में राहु-केतु को मायावी ग्रह माना गया है. एक राशि से दूसरी राशि में जानें में राहु-केतु को डेढ़ साल का समय लगता है. 30 अक्टूबर को दोनों ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.  इसका प्रभाव सभी राशि वालों पर शुभ और अशुभ रूप में देखने को मिलेगा. बता दें कि 18 मई 2025 तक राहु मीन और केतु कन्या राशि में रहेंगे.  इस दौरान इन 5 राशियों को सर्वाधिक लाभ होने वाला है. जानें इन 5 राशियों के बारे में. 

मेष राशि

2/6
मेष राशि

बता दें कि इस राशि में देवगुरु बृहस्पति लग्न भाव में विराजमान हैं और राहु से पीड़ित हैं. राहु के मीन में गोचर करने से मेष राशि वालों को गुरु चंडाल योग से मुक्ति मिल जाएगी. बता दें कि गुरु और राहु के एक ही राशि में होने पर बेहद अशुभ योग गुरु चंडाल योग का निर्माण होता है.  इस योग से मुक्ति मिलते ही मेष राशि वालों को सभी कार्यों में सिद्धि की प्राप्ति होगी. धन प्राप्ति के योग बनते नजर आ रहे हैं. इस अवधि में व्यक्ति के बिगड़े काम बनने लगेंगे. आमदनी में भी इजाफा होगा. साथ ही, व्यक्ति को रोजगार के भी नए अवसर प्राप्त होंगे. 

मिथुन राशि

3/6
मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु का राशि परिवर्तन मिथुन राशि वालों को भी विशेष फल प्रदान करेगा. बता दें कि इस समय गुरु आय भाव को देख रहे हैं. राहु के राशि बदलने के साथ ही मिथुन राशि वालों को लाभ होगा. इस दौरान मिथुन राशि वालों की आय में वृद्धि होगी. मिथुन राशि में राहु उच्च के होते हैं. ऐसे में इस राशि वालों को राहु के राशि बदलने और गुरु की उपस्थिति से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

कर्क राशि

4/6
कर्क राशि

वैदिक ज्योतिष के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए भी आने वाला समय बेहद लाभदायी रहने वाला है. बता दें कि कर्क राशि वालों में गुरु उच्च के होते हैं. बता दें कि इस समय गुरु कर्क राशि के करियर भाव को देख रहे हैं. ऐसे में कर्क राशि वालों को करियर और कारोबार में नए अवसरों की प्राप्ति होगी. जीवन में इस समय ऊंचा मुकाम हासिल करेंगे और आय में वृद्धि होगी. इस समय बिगड़े काम बनने लगेंगे. 

सिंह राशि

5/6
सिंह राशि

बता दें कि इस समय गुरु सिंह राशि के भाग्य भाव को देख रहे हैं. मान्यता है कि अगर गुरु इस भाव में रहते हैं तो जातकों को भाग्य का साथ मिलता है. ऐसे में आने वाले समय में सिंह राशि वालों को भाग्य का साथ मिलने वाला है.  करियर में मन मुताबिक सफलता हासिल करेंगे. अचानक से धन लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. वहीं, देवगुरु बृहस्पति की कृपा से सिंह राशि वालों के जीवन में सुखों का वास होगा. 

मीन राशि

6/6
मीन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु मीन राशि के धन भाव में देख रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों को राहु-केतु के गोचर से विशेष धन लाभ होने वाला है. बता दें कि राहु भी मीन राशि के धन भाव में ही विराजमान होने वाले हैं. दोनों की उपस्थिति से गुरु चंडाल का निर्माण हो रहा है. लेकिन राहु के राशि परिवर्तन से मीन राशि के जातकों को गुरु का आशीर्वाद प्राप्त होगा. इतना ही नहीं, मीन राशि के जातकों की आमदनी में वृद्धि होगी.  करियर और कारोबार में मन के मुताबित फलों की प्राप्ति होगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़