Advertisement
trendingPhotos1443522
photoDetails1hindi

Face Reading: किस्मत के धनी होते हैं वे पुरुष, जिनको मिलती हैं ऐसी भाग्यशाली पत्नियां

Marriage Palmistry: शादियों को सीजन शुरू हो चुका है. कुछ लोगों ने अपने लिए पत्नी तलाश कर ली होगी, तो कुछ सुंदर और सुशील लड़की की तलाश कर रहे होंगे, जिससे शादी के बाद उनका जीवन सुधर जाए. शादी के लिए लोग कुंडली का मिलान करते हैं, जिससे कि उनका वैवाहिक जीवन सुखद हो जाए. अक्सर हर पुरुष की तमन्ना होती है कि जिस भी लड़की से उसकी शादी हो, वह भाग्यशाली हो, यानी कि शादी के बाद उस इंसान की किस्मत बदल जाए. सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि महिला के शरीर कुछ ऐसे शुभ चिह्न होते हैं जो पुरुष के लिए काफी लकी माने जात हैं. 

1/5

जिन महिलाओं के दांत सुंदर, चमकीला, सफेद और आगे तरफ निकले हुए हों, ऐसी स्त्रियां बहुत ही भाग्यशाली होती हैं. ये जीवन में राजशाही जीवन जीती हैं. वहीं, अगर हंसते समय किसी महिला के दांत न दिखाई दें और गाल फूल जाए और आंखें बंद न हो तो यह बहुत ही शुभ लक्षण होते हैं.

2/5

ऐसी महिलाएं काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं, जिनकी गर्दन चार अंगुली के जितनी लंबी हो और उसमें तीन रेखाएं दिखाई दें. ऐसी महिला काफी धनवान होती हैं. वहीं, सुंदर और गोल आकार वाले गले वाली महिला भी काफी शुभ मानी जाती हैं. 

3/5

किसी महिला की की ठोड़ी नीचे वाले होंठ के नीचे तक जाए ऐसी महिलाओं काफी किस्मत की धनी होती हैं. वहीं, गोल और कोमल ठोडी वाली लड़कियां शुभ परिणाम देती हैं.

4/5

जिन महिलाओं की जीभ लंबी, सीधी, पतली और तांबे की भाति लाल हो. ऐसी महिलाओं का जीवन काफी सुखद होता है. जिस घर में भी जाती हैं. वहां बरकत होने लगती हैं. इनको जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है. 

5/5

जिन लड़कियों के गाल गोल और कुछ पीलापन लिए हुए हों, ऐसी महिलाएं काफी लकी मानी जाती हैं. ऐसी महिलाओं की शादी होने के बाद उनके पतियों के किस्मत के दरवाजे खुल जाते हैं और जीवन में शुभ परिणाम मिलने लगते हैं.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़