Advertisement
photoDetails1hindi

Lucky Zodiac Sign: चैत्र पूर्णिमा पर बेहिसाब बरसेगी हनुमान जी की कृपा, इन राशि वालों के नसीब से दूर होंगे दुख

Hanuman Ji Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है और उससे ही संबंधित देवता की कृपा उन पर बनी रहती है. चैत्र माह की पूर्णिमा तिथि के दिन हनुमान जयंती का पर्व मनाया जाता है. इस बार हनुमान जयंती 6 अप्रैल के दिन मनाई जाएगी. इस खास मौके पर कुछ राशि के जातक ऐसे हैं, जिन पर बजरंगबली की खास कृपा रहेगी.

 

मीन राशि

1/5
मीन राशि

हनुमान जी की कृपा से जल्दी पैसा कमाने की इच्छा जागेगी. दांपत्य जीवन में दुख खत्म होंगे और करीबियां बढ़ेंगी. इस दौरान यात्रा आनन्ददायक सिद्ध होंगे. नजदीकि लोग जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी कर सकते हैं. ऐसे में  संभल कर रहने की जरूरत है. संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है.  

 

धनु राशि

2/5
धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए हनुमान जयंती का दिन खुशियों से भरा रहेगा. परिवार के सुख-दुख के भागीदर बनें और उनका ख्याल रखें. जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त हो. प्रेम संबंधों में स्वतंभ विचारों का इस्तेमाल करने से करीबी बढ़ेगी. आज सरस्वती योग के कारण धन भाव बन रहे हैं. शिक्षा के साधनों से पैसा कमा पाएंगे. वाणी में मिठास से खूब लाभ मिलेगा. बजरंगबली की कृपा बनी रहेगी.  

 

कर्क राशि

3/5
कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों के पास अचानक से खूब सारा पैसा बरसेगा. रिश्तेदारों की वजह से तनाव हो सकता है. जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें वरना दिल के सबसे करीब वाले लोग दूर हो सकते हैं. इस दौरान बुजुर्ग अपनी सेहत का खास ख्याल रखें.  

 

वृषभ राशि

4/5
वृषभ राशि

हनुमान जी की जमकर कृपा बरसेगी. इस दौरान किसी भी इंसान से मिलते समय घबराएं नहीं. आत्मविश्वास बनाए रखने से ही काम बनेंगे.  इस अवधि में हंसी मजाक में कही गई बातों को लेकर शक करने से बचें. इस अवधि में सेहत से जुड़ी समस्याएं मानसिक तनाव बढ़ा सकती हैं. ऐसे में थोड़ा संभलकर चलें. छोटी-मोटी यात्रा संभव है.  पार्टनर के साथ ये समय अच्छा रहेगा.  

 

मेष राशि

5/5
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जयंती के खास मौके पर ये राशि के लोग मानसिक शांति के लिए कुछ समाधान करें. इस दौरान माता-पिता की आर्थिक मदद मिलेगी, जिससे आप इस समस्या से भी बाहर आने में सफल होंगे. बच्चों के लिए योजना बनाने का दिन शुभ है. वहीं, धन कमाने के लिए भी इस दिन को शुभ माना जा रहा है. अगर कोई डील करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं हनुमान जी की विशेष कृपा रहेगी. वहीं, नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी मिलेगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़