Advertisement
trendingPhotos1403057
photoDetails1hindi

Diwali Upay: दिवाली पर जरूर कर लें ये प्राचीन उपाय, पूरे साल होगी छप्‍पर फाड़ कमाई!

Diwali 2022 Dhan Prapti Ke Upay: धनतेरस-दीपावली पर किए गए उपाय खूब धन दिलाते हैं. इनमें से कुछ अचूक उपाय तो धन प्राप्ति के लिए प्राचीन काल से चलन में हैं. इस साल 24 अक्‍टूबर, सोमवार को दिवाली मनाई जाएगी. इस दिन किए गए उपाय आपको धन संबंधी समस्‍याओं से हमेशा के लिए छुटकारा दिला सकते हैं. आइए जानते हैं दिवाली पर धन प्राप्ति के अचूक उपाय जो सदियों से चलन में हैं. 

1/5

हकीक धारण करें: दिवाली की पूजन के बाद अभिमंत्रित करके हकीक रत्न धारण करें. इससे आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार आएगा. हालांकि हकीक पहनने से पहले विशेषज्ञ से सलाह ले लें, वरना उल्‍टा असर भी हो सकता है. 

2/5

श्रीयंत्र स्‍थापित करें: धन-संपत्ति पाने के लिए दिवाली के दिन अपने घर या दुकान-फैक्‍ट्री में पूजा स्थल पर लक्ष्मी गणेश यंत्र की विधि-विधान से स्थापना करें. रोज इसकी पूजा करें. पैसों की तंगी दूर होगी. 

3/5

पीली कौड़ियां: दीपावली पूजन में मां लक्ष्मी को पूजा में 11 अभिमंत्रित पीली कौड़ियां अर्पित करें. अगले दिन लाल कपड़े में उन पीली कौड़ियों को बांधकर अपने गल्ले या तिजोरी में रख लें. इससे धन वृद्धि होगी. 

4/5

सफेद मिठाई का दान: यदि कर्ज से परेशान हैं तो दिवाली के दिन मां लक्ष्मी को सफेद रंग की मिठाई का भोग लगाएं और फिर उसे गरीबों में बांट दें. ऐसा करने से आपको पुराने कर्ज से जल्द राहत मिल जाएगी.

5/5

पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं: दीपावली के दिन पीपल के पेड़ के नीचे 7 दीपक प्रज्वलित करके पीपल के वृक्ष की 7 बार परिक्रमा करें. इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर गरीबी दूर करेंगी और खूब धन देंगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़