Advertisement
trendingPhotos1949153
photoDetails1hindi

Dhanteras 2023: धनतेरस पर हाथ में सोने-चांदी का थाल लिए इन लोगों के घर दस्तक देंगी मां लक्ष्मी, बरसाएंगी बेशुमार पैसा

Dhanteras Lucky Rashiyan 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनतेरस पर इस बार एक शुभ योग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान शुक्र कन्या राशि में मौजूद रहेंगे और वहीं चंद्रमा भी कन्या राशि में ही विराजमान होंगे. ऐसे में शशि योग का निर्माण हो रहा है. जानें इस दौरान कौन सी राशियां लकी रहने वाली हैं. 

 

धनतरेस पर बन रहे हैं ये शुभ योग

1/6
धनतरेस पर बन रहे हैं ये शुभ योग

इस बार धनतेरस का त्योहार 10 नवंबर के दिन पड़ रहा है. बता कि इस दिन ग्रहों की चाल से कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है. धनतेरस पर शुक्र और चंद्रमा के कन्या राशि में विराजमान होने से शशि योग का निर्माण होता है. 30 साल के बाद शनि धनतेरस पर अपनी ही मूलत्रिकोण राशि कुंभ में मार्गी रहेंगे. इस में 5 राशि वालों के लिए ये समय बहुत ही लाभदायी रहने वाला है. 

वृषभ राशि

2/6
वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि वालों के लिए धनतेरस का दिन बहुत शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दिन असीमित मात्रा में धन की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही, नौकरीपेशा लोगों को भी संबंधित करियर में नए और अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी.  कार्यक्षेत्र में लोग आपके काम और आत्मविश्वास से प्रभावित होंगे.  इस समय फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. इस समय आर्थिक रूप से समृद्ध महसूस करेंगे. मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. 

कर्क राशि

3/6
कर्क राशि

इन राशि के जातकों को अचानक से खूब सारा धन लाभ होगा. वहीं, अगर आप खुद का व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. अचानक से धन लाभ होगा. वहीं, दूसरी ओर आपका अटका हुआ कार्य या गतिविधि में आपको गति मिलेगी. इसके अलावा, जिन कार्यों को करने की योजना बना रहे हैं, उनमें निश्चित सफलता की प्राप्ति होगी. व्यवसायिओं के लिए भी ये समय लाभदायी है.   

कन्या राशि

4/6
कन्या राशि

बता दें कि इस बार धनतेरस कन्या राशि वालों को भी अपार धन और समृद्धि प्रदान करेगा. कन्या राशि वालों पर इस बार खूब धन बरसेगा. नौकरीपेशा लोगों को वेतन में वृद्धि मिलेगी. पदोन्नति के लिए ये समय सबसे अच्छा है. व्यापारियों को इस समय कई शुभ अवसरों की प्राप्ति होगी. दिवाली पर मां लक्ष्मी का आगमन होगा.  अगर आप विदेश यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो इस दिशा में आप शुरुआत कर सकते हैं. इस अवधि नें सफलता मिलने की संभावना है. कार्यस्थल पर हर कोई आपके काम से प्रभावित होगा. इस समय सहकर्मियों और वरिष्छ नागरिकों की सहायता मिलेगी.  

तुला राशि

5/6
तुला राशि

बता दें कि तुला राशि वालों के लिए ये समय बेहद भाग्यशाली साबित होने वाला है. इस अवधि में फंसा हुआ पैसा वापस मिलने की पूरी उम्मीद है. अगर उधार दिया पैसा वापस नहीं मिला है तो इस समय आपको पैसा वापस मिल सकता है. व्यापारियों के लिए ये समय अधिक मुनाफा पहुंचाएगा. इतना ही नहीं, आपके दांपत्य जीवन में सुख-शांति का आगमन होगा. पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल बना रहेगा. इस धनतेरस आपको ढेर सारे लाभ मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को मनचाही नौकरी मिल सकती है.  

मकर राशि

6/6
मकर राशि

इस समय धनतेरस पर शुभ योग बनने से मकर राशि वालों को धन और बरकत के योग बनते दिख रहे हैं. इस समय बड़ी मात्रा में लाभ होगा. इस अवधि में इन जातकों की प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. कार्यस्थल और आपके आसप-पास लोग आपका ज्यादा सम्मान करेंगे. इतना ही नहीं, नौकरी पेशा लोगों के लिए प्रमोशन के योग बनते नजर आ रहे हैं. मां लक्ष्मी की कृपा से खूब पैसा पाएंगे. बचत करने में वृद्धि होगी.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़