Advertisement
trendingPhotos1405970
photoDetails1hindi

Dhanteras 2022 Shopping: धनतेरस पर राशि के अनुसार खरीद लें ये चीजें, बदल जाएगी किस्मत; कोसों दूर भाग जाएगा दुर्भाग्य

Rashi Ke Anusar Shopping: धनतेरस के दिन कुछ चीजों को खरीदना शुभ माना गया है. ज्योतिष के अनुसार अगर ये शॉपिंग राशि के आधार पर की जाए,तो बेहद लाभदायी सिद्ध होती है. आज और कल 23 अक्टूबर को दोनों ही दिन धनतेरस का पर्व मनाया जा रहा है. ऐसे में जातक अपनी राशि के अनुसार इन चीजों को खरीदेंगे तो शुभ फलदायी होगा. इससे व्यक्ति को दुर्भाग्य से छुटकारा मिल जाएगा. 

 

मेष, वृष और मिथुन राशि

1/4
मेष, वृष और मिथुन राशि

धनतेरस पर सोना-चांदी और बर्तन के साथ कई ऐसी चीजें खरीदने की सलाह दी जाती है, जो लंबे समय तक घर में बनी रहें. कहते हैं कि धनतेरस के दिन ये चीजें खरीदने से दुर्भाग्य दूर होता है. ऐसे में मेष राशि के जातक चांदी, तांबे के बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक सामान आदि खरीद सकते हैं. वहीं, वृष राशि के जातक चांदी-तांहे के बर्तन के साथ वस्त्र, ऋंगार का सामान और कलश आदि खरीदें. मिथुन राशि के लोग धनतेरस के दिन स्वर्ण आभूषण, स्टील के बर्तन, हरे रंग के घरलू सामान, पर्दा आदि खरीद सकते हैं. 

 

कर्क, सिंह और कन्या राशि

2/4
कर्क, सिंह और कन्या राशि

इस बार कुछ लोग धनतेरस की शॉपिंग आज कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग 23 अक्टूबर को धनतेरस की खरीददारी करेंगे. दोनों ही दिन धनतेरस खरीददारी के लिए शुभ हैं. इस दिन कर्क राशि के जातक चांदी के आभूषण या पायल, बर्तन, घरेलू इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदें. वहीं, सिंह राशि वाले तांबे के बर्तन या कलश, वस्त्र, सोना आदि खरीद सकते हैं. कन्या राशि के जातक गणेश की मूर्ति, सोना या चांदी के आभूषण, कलश आदि बाजार से ले आएं. 

 

तुला, वृश्चिक और धनु राशि

3/4
तुला, वृश्चिक और धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र में राशि के अनुसार खरीददारी करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है. और घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. धनतेरस के दिन तुला राशि वाले वस्त्र, सौंदर्य सामान या सजावटी सामान, चांदी या स्टील के बर्तन की खरीददारी करें. वहीं, वृश्चिक राशि के लोग इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, सोने के आभूषण, बर्तन, तांबा या मिट्टी का गमला और धनु राशि वाले स्वर्ण आभूषण, तांबे या स्टील बर्तन खरीद सकते हैं. 

 

मकर, कुंभ और मीन राशि

4/4
मकर, कुंभ और मीन राशि

धनतेरस का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. ऐसे में इस दिन कुछ विशेष चीजों को खरीदने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इस दिन मकर राशि के लोग वस्त्र ,वाहन, चांदी के बर्तन या आभूषण आदि खरीद  सकते हैं. वहीं, कुंभ राशि वाले सौंन्दर्य के सामान, स्वर्ण, ताम्र पात्र, जूते-चप्पल और मीन राशि के लोग स्वर्ण आभूषण, चांदी या पीतल के बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण  की खरीददारी करें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़