trendingPhotos2001645
photoDetails1hindi

Shaniwar ke Upay: शनिवार के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें, रूष्‍ठ हो सकते हैं शनिदेव

शनिवार का दिन भगवान शनिदेव को समर्पित होता है. इस दिन लोग शनि के दोष को दूर करने के लिए पूजा-पाठ करते हैं इस दिन ऐसी कोई भी चीजें नहीं करनी चाहिए इससे शनिदेव नाराज हो जाए.इस दिन अगर शनिदेव की सच्ची श्रद्धा से भक्ति की जाए तो मनोकामना पूरी होती है. शनि देव की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन कुछ चीजों को भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए.

 

लोहे की चीजें

1/5
लोहे की चीजें

शनिवार के दिन लोहे की चीजें नहीं खरीदना चाहिए. इसको खरीदने से शनिदेव नाराज हो जाते हैं जिससे नौकरी और व्यापार में समस्याएं हो सकती है और आपके सारे बनते काम बिगाड़ सकते हैं शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजें दान करना शुभ है. 

नमक

2/5
नमक

शनिवार के दिन नमक खरीदना भी शुभ नहीं माना जाता है इसलिए आपको ये चीज नहीं खरीदनी चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो आप शनि दोष लग जाता है जो बेहद ही बुरा भी हो सकता है शनिवार के दिन पीपल की जड़ में जल देना और दीया जलाना शुभ माना गया है.

काला तिल

3/5
काला तिल

शनिवार के दिन काला तिल खरीदना अशुभ माना गया है. इससे खरीदने से अभी तक सारा कमाया हुआ पैसा सारा का सारा डूब जाता है और साथ ही आपको कई और बुरी चीजों का भी सामना करना पड़ सकता है.इस दिन काले तिल और सरसों के तेल से शनिदेव की पूजा की जाती है.

 

सरसों तेल

4/5
सरसों तेल

शनिवार के दिन सरसों तेल खरीदना भी नहीं चाहिए ये भी अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से शनि देव नाखुश रहते हैं और जीवनभर आपको दुखों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए परेशानी को पास बुलाने के लिए इस चीज को ना खरीदे.

कैंची

5/5
कैंची

कैंची को भी आपको शनिवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने से घर पर लड़ाई रहती है और परिवार में आपसी मतभेद बना रहता है और ऐसे भी माना जाता है कि आपको खाली कैंची भी नहीं चलानी चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़