Vastu Tips: राजा को भी रंक बना देता है ऐसा मोर पंख, घर में रखने से पहले जान लें ये जरूरी नियम
Advertisement
trendingNow11661204

Vastu Tips: राजा को भी रंक बना देता है ऐसा मोर पंख, घर में रखने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

Mor Pankh ke fayde: शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि मोर पंख को घर में रखने से धन-संपदा में बरकत होती है. वहीं इससे जुड़ी एक गलती आपको लकीर का फकीर बना सकती है.

फाइल फोटो

Peacock Feathers Direction: भगवान कृष्ण को मोर पंख बहुत प्रिय है, शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि कृष्ण भगवान मोर पंख को अपने मुकुट पर धारण करते हैं. वास्तु शास्त्र में मोर पंख को लेकर कई उपाय बताए गए हैं. घर में रखा मोर पंख अनेकों वास्तु दोषों को दूर करके आपके जीवन में खुशहाली लाता है लेकिन मोर पंख से जुड़ी कुछ गलतियां राजा को भी रंक बना देती हैं और करोड़पति को भी सड़क पर ले आती है. अगर आप भी घर में मोर पंख रखते हैं तो उससे जुड़े कुछ जरूरी नियम पहले ही जान लें, वरना आप देखते ही रह जाएंगे और घर से पैसा गायब होता रहेगा.

मोर पंख रखने के नियम

मोर पंख घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार करता है. रुपए-पैसे से जुड़े आर्थिक दिक्कतों को भी मोर पंख खत्म करता है. वास्तु शास्त्र के जानकार बताते हैं कि कभी भी पूजा करने वाले घर में मोर पंख को नहीं रखना चाहिए, वरना देखते ही देखते आदमी कंगाल हो जाता है. ऐसा माना जाता है कि मोर पंख को घर के मंदिर में रखने से घर की सकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है. इसके अलावा घर के उत्तर-पूर्व दिशा में भूलकर भी मोर पंख नहीं रखना चाहिए, वरना आदमी कंगाल हो जाता है. मोर पंख को हमेशा घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना शुभ माना जाता है.

कहां पर रखना चाहिए मोर पंख

वास्तुशास्त्र के जानकार बताते हैं कि अगर किसी जातक की राहु दशा चल रही होती है तो उसे माता सरस्वती की तस्वीर या मूर्ति के सामने मोर पंख रखना चाहिए. ऐसा करने से उसके भाग्य का उदय होता है और किस्मत की गाड़ी निकल पड़ती है. अगर किसी जातक की कुंडली में कालसर्प दोष होता है, तब मोर पंख उसके दोष को कम करने में मददगार साबित होता है. शास्त्रों के जानकार बताते हैं कि मोर पंख में सभी देवी-देवताओं और नौ ग्रहों का वास होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news