Monthly Horoscope: अक्टूबर माह में इस राशि वालों को करियर के मामले में करना होगा चुनौतियों का सामना, सेहत का भी रखें ध्यान
trendingNow11892832

Monthly Horoscope: अक्टूबर माह में इस राशि वालों को करियर के मामले में करना होगा चुनौतियों का सामना, सेहत का भी रखें ध्यान

Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर के महीने में इस राशि के जातकों को ऑफिस में वरिष्ठों से चुनौतियां और चेतावनी मिल सकती हैं. व्यापारियों को प्रतिद्वंदियों से टक्कर मिलेगी, घरेलू मामलों में धैर्य से काम लें. विस्तार से जानें अपना मासिक राशिफल.

Monthly Horoscope October 2023

Monthly Horoscope October 2023: कन्या राशि के लोगों को अक्टूबर माह में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा. लगातार कोशिश न करने पर करियर के मामले में आप पिछड़ सकते हैं. इस महीने आपको आर्थिक और स्वास्थ्य के मामले में सचेत रहना होगा. कुछ नया करने की योजना बना रहे हैं तो ग्रहों की स्थिति को देखते हुए फिलहाल इसे टालने में ही भलाई है. करियर के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. विरासत के मामलों से आर्थिक लाभ मिलने की उम्मीद है. वहीं 18 अक्टूबर के बाद पारिवारिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं.

करियर

करियर के क्षेत्र में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस में आप बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे. लेकिन आपको मेहनत के साथ कार्य करने की आवश्यकता होगी. इस महीने में आपको अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों से चुनौतियां मिल सकती हैं. आपके ऊपर काम का दबाव बढ़ सकता है. काम के दौरान किसी मुद्दे पर वरिष्ठों से बहस या अनबन हो सकती है. 3 अक्टूबर के बाद से करियर में बाधाएं आने की आशंका है. 

व्यापार
व्यापारियों के लिए यह महीना बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है. आपकी आय के प्रवाह में बाधा आ सकती है. इसके साथ ही ख़र्चों में भी वृद्धि हो सकती है. 2 अक्टूबर के बाद आपको बहुत संभल कर कार्य करना होगा क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. यदि कोई निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो इस महीने उस प्लान को स्थगित करना ही ठीक होगा. आर्थिक मामलों में आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं. मेहनत पर भरोसा रखना चाहिए, क्योंकि मेहनत के सकारात्मक फल प्राप्त होंगे. यदि आप लोन लेना चाहेंगे तो वह पास हो जाएगा. व्यापारियों को मार्केट में प्रतिद्वंदियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है. व्यवसाय के विस्तार की गुंज़ाइश भी कम ही है.

युवा
जो युवा लव रिलेशनशिप में चल रहे हैं, उनके सामने कुछ समस्याएं आ सकती हैं. इन समस्याओं का समझदारी से निदान नहीं निकाला तो  रिश्ता टूटने की स्थिति भी पैदा हो सकती है. सिंगल लोगों की अभी कुछ दिन सिंगल ही रहने की स्थिति दिखाई पड़ रही है. अभी ग्रह गोचर आपका घर बसाने के मूड में नहीं हैं. 

परिवार
पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं देखने को मिल सकती हैं. किसी बात पर परिवार में कलह हो सकती है. परिवार के सदस्यों के बीच आपसी मतभेद और गलतफहमियां पैदा होने की आशंका दिख रही है. 3 अक्टूबर के बाद परिवार में सदस्यों के बीच तर्क-वितर्क, अनावश्यक बहस और उसके बाद वाद-विवाद होने की भी आशंका है. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि धैर्य से काम लें और फालतू की बहसबाजी करने से हर हाल में बचें. वैवाहिक जीवन में भी कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको मजबूरी में कर्ज़ लेना पड़ सकता है. ऐसे में धन की बचत कर पाना बहुत मुश्किल होगा. 

सेहत
सेहत के लिहाज से आपको सिरदर्द से जुड़ी समस्याएं होंगी. इसके साथ ही आखों से संबंधित दिक्कत का सामना भी करना पड़ सकता है. शरीर के किसी अंग में ट्यूमर हो सकता है. मोटापे के कारण समस्या पैदा हो सकती है  इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने खानपान के प्रति विशेष सावधानी बरतें, रोज व्यायाम करें और ख़ुद का ख़्याल रखें. अपनी इम्यूनिटी पॉवर को बढ़ाने का उपाय करते रहें ताकि आप किसी भी बीमारी से लड़ सकें.

Trending news