Monthly Horoscope October 2023: इस राशि के लोग सेहत के मामले में ना करें लापरवाही, मोटा पैसा हो सकता है खर्च
Advertisement
trendingNow11904539

Monthly Horoscope October 2023: इस राशि के लोग सेहत के मामले में ना करें लापरवाही, मोटा पैसा हो सकता है खर्च

Monthly Horoscope For Health: मकर राशि वालों को सेहत पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है, कुंभ राशि के बीपी पेशेंट सतर्क रहें और मीन राशि वाले मेडिटेशन जारी रखें. जानिए अपना मासिक राशिफल.

 

Monthly Horoscope For Health October 2023

Monthly Horoscope For Health: ज्योतिष शास्त्रों में राशिफल का बहुत महत्व है. राशिफल प्राचीन ज्योतिष विद्या है, जिससे व्यक्ति के राशि के अनुसार उसके आने वाले समय के बारे में जान सकते हैं. ऐसे ही मासिक राशिफल, व्यक्ति के आने वाले माह की जानकारी प्रदान करता है. आप यहां जानेंगे कि अक्टूबर माह के राशिफल के अनुसार मकर, कुंभ और मीन राशि के सेहत को लेकर क्या योग बन रहा है?

मकर राशि
मकर राशि लोगों को इस माह में सेहत को लेकर धन व्यय करना पड़ सकता है.  सेहत में छोटी-मोटी समस्याएं जैसे किसी तरह का इंफेक्शन, शरीर में सूजन, दांतों में दर्द आदि बातें परेशान कर सकती हैं. पाचन के अलावा मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है. स्वास्थ्य का ठीक से ध्यान नहीं रखेंगे और लापरवाही की तो इस महीने में आपको इलाज पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है. 19 अक्टूबर के बाद स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल सकता है. 

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों की सेहत के लिए यह महीना बहुत अनुकूल नहीं दिख रहा है. मन में असुरक्षा की भावना के साथ मानसिक तनाव, पीठ दर्द, बेचैनी, उलझन, चिंता और अनिद्रा जैसी समास्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको योग, मेडिटेशन और समय पर तथा भूख से कुछ कम ही भोजन करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. आपको इस महीने में लंबी दूरी की यात्रा से बचना चाहिए क्योंकि इससे पैरों में अकड़न हो सकती है. सिरदर्द और हाई बीपी की समस्या भी हो सकती है, यदि आप पहले से ही बीपी के पेशेंट हैं तो दवाओं का नियमित सेवन करते हैं. इस महीने में सुख सुविधाएं आपसे दूर ही रहेगी.

मीन राशि
सेहत की दृष्टिकोण से इस महीने मीन राशि के लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो सकती है, जिसके कारण स्वास्थ्य की कुछ समस्याएं घेर सकती हैं. मानसिक तनाव और पाचन संबंधी दिक्कतें सामने आ सकती हैं. खांसी, पैरों और जोड़ों में दर्द, चिंता और घबराहट जैसी समस्याओं से आप ग्रस्त हो सकते हैं. सलाह दी जाती है कि अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें, संतुलित आहार का सेवन करें. समय पर भोजन और नियमित रूप से योग, व्यायाम और मेडिटेशन आदि करते रहें.

Trending news