Monthly Horoscope: जन्मतिथि से जानें अक्टूबर माह का राशिफल, इस बात का रखें ध्यान
trendingNow11895292

Monthly Horoscope: जन्मतिथि से जानें अक्टूबर माह का राशिफल, इस बात का रखें ध्यान

Ank Jyotish October 2023: अंक ज्योतिष के माध्यम से हम अक्टूबर महीने की भविष्यवाणी जान सकते हैं. व्यक्ति का भाग्यांक इसके जन्मतिथि के योग पर निर्भर करता है. प्रत्येक भाग्यांक के लिए अलग-अलग प्रभाव होते हैं जिससे हमें आने वाले समय के बारे में जानकारी प्राप्त होती है.

Ank Jyotish Monthly Horoscope

Ank Jyotish October 2023: अंक ज्योतिष का महत्व आज कल काफी बढ़ गया है. जन्मतिथि की संख्याओं के जरिए हम अपने जीवन के आने वाले परिणामों को जान सकते हैं. अंक ज्योतिष की माध्यम से हर माह की भविष्यवाणी की जाती है, जिससे व्यक्ति अपनी जीवन यात्रा को और भी अच्छा बना सकता है. जब आपकी जन्म तिथि को जोड़ा जाता है तो एक अंक प्राप्त होता है, जिसे भाग्यांक कहते हैं. उदाहरण स्वरूप, अगर किसी का जन्मदिन 03 दिसंबर 2003 है, तो 0+3+1+2+2+0+0+3= 11, क्योंकि भाग्यांक या मूलांक 1 अंक में होता है इसलिए 1+1= 2 उसका भाग्यांक होता है. अक्टूबर महीने के भाग्यांक अनुसार सभी मूलांक वाले लोगों की भविष्यवाणी-

भाग्यांक 1

सूर्य के प्रभाव से भाग्यांक 1 वाले लोगों के लिए यह महीना मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा. पारिवारिक सुख-शांति बनाए रखने का प्रयास करें.

भाग्यांक 2
इस भाग्यांक के लोगों को चंद्र देव के प्रभाव से धन और सफलता की प्राप्ति होंगी. विद्यार्थियों को शिक्षा में अच्छा परिणाम मिलेगा.

भाग्यांक 3
भाग्यांक 3 के लोग बृहस्पति ग्रह के अधीन हैं, आपको अपने फैसलों पर ध्यान देने की जरूरत है. मेहनत करने पर लाभ होगा.

भाग्यांक 4
आप राहु के प्रभाव में, स्वास्थय की समस्याओं का सामना कर सकते हैं. सेहत का खास ध्यान रखें. करियर और व्यापार के मामले में आपके लिए ये माह मिला-जुला रहेगा.

भाग्यांक 5
भाग्यंक 5 वाले लोग इस महीने अनेक शुभ कार्यों में सक्रिय रहेंगे. आपके अनावश्यक खर्च बढ़ने की संभावना है, इसलिए पैसे खरचने पर नियंत्रण रखें.

भाग्यांक 6
भाग्यांक 6 के लोग शुक्र के अधीन है, आपको जीवन में सभी सुविधाएं मिलेंगी और नए संपर्क भी बढ़ेंगे.

भाग्यांक 7
इस मूलांक के लोगों पर केतु का प्रभाव है. आध्यात्म से जुड़े रहें. आपको घर खरीदने की योजना में सफलता प्राप्त होगी.

भाग्यांक 8
इस मूलांक वाले लोगों को शनि के प्रभाव में, थकान और कमजोरी का अहसास हो सकता है. आपके लिए जीवनसाथी का साथ विशेष रूप से अच्छा रहेगा.

भाग्यांक 9
भाग्यांक 9 के लोगों पर मंगल का प्रभाव है, इससे आपको पूर्व जन्मों का लाभ प्राप्त होगा. नया चीजें सीखने का मौका मिलेगा और विरासत की प्राप्ति हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news