Monthly Horoscope: इस राशि वालों की प्रेमी संग हो सकती है शादी, जानें अक्टूबर माह का राशिफल
trendingNow11890093

Monthly Horoscope: इस राशि वालों की प्रेमी संग हो सकती है शादी, जानें अक्टूबर माह का राशिफल

Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर महीने में इस राशि के जातकों को विदेश में नौकरी करने का मौका मिल सकता है, व्यापारियों की अच्छी कमाई होगी. इस राशि के युवा अपने प्रेमी के संग विवाह के बंधन में बंध सकते हैं, आपको सेहत का ध्यान रखना होगा.

 

Monthly Horoscope October 2023

Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर माह में मेष राशि वाले लोगों के लिए ग्रहों की स्थिति सजग और बैंलेंस करके चलने वाली होगी. करियर की बात की जाए तो कार्यस्थल पर आपकी कड़ी मेहनत को नज़र अंदाज़ किया जा सकता है. कार्यों में लेटलतीफ के चलते हो सकता है कि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने में देर कर दें. ग़लतियां होने की आशंका है, इसलिए सजग रहते हुए कार्य सावधानी से करें. ऑफिस में गलतियों को काउंटर किया जा सकता है. कुछ लोगों को नौकरी के सिलसिले में विदेश जाने का मौका मिलेगा, कार्य बने न बने लेकिन यह यात्राएं भविष्य में सहायक सिद्ध होंगी. जो लोग विदेश में नौकरी करना चाहते हैं, उनको आवेदन भर देना चाहिए, अच्छी कंपनियां अपरोच कर सकती हैं. 

व्यापार

व्यापारियों को अक्टूबर में अच्छा लाभ होने की संभावना है. बीते महीने की अपेक्षा इस महीने ज़्यादा बिक्री होगी. निवेश संबंधित मामलों में आपको संभलकर निर्णय लेने की सलाह है, क्योंकि अकास्मिक और परिवारिक खर्च आपकी मुश्किलों को बढ़ा सकते हैं. ग्रहों की स्थितियां शेयर मार्केट में निवेश कराने की ओर मन बना सकती हैं, लेकिन पहले उसके बारे में अच्छी तरह से समझ लें. लोकल यात्राओं पर जाने पर सावधान रहने की जरूरत है, समान चोरी या खोने की आशंका बनती नजर आ रही है.

प्रेम और शादी
जो लोग प्रेम संबंध में जुड़े हैं, उन्हें पार्टनर के साथ समय बिताने का अच्छा अवसर मिलेगा. दोनों एक दूसरे से अपने दिल की बातें शेयर कर सकेंगे. और भावी भविष्य की योजना भी बना सकते हैं. जो लोग शादी करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें इस माह सफलता हाथ लग सकती है, नवरात्रि के दौरान परिवार वालों से बात करना उचित रहेगा. 

परिवार
पारिवारिक सदस्यों के बीच तनातनी अक्टूबर में रहेगी, ग्रहों की नकारात्मकता संपत्ति को लेकर भी विवाद करा सकती है. सदस्यों के बीच सामंजस्य की कमी न आए ऐसे में आपको कुछ अधिक दूसरों से तालमेल बना कर चलना चाहिए. आपको सलाह दी जाती है कि मुद्दा कोई भी हो उसे बातचीत से हल करने की कोशिश करें, क्रोध अहंकार को बीच में न आने दें. इस माह बच्चों पर भी एक निगाह बनाए रखनी होगी, उनकी पढ़ाई और आचरण पर  ध्यान दें. 19 अक्टूबर के बाद आपको जीवनसाथी के इलाज में धन ख़र्च करना पड़ सकता है.  

सेहत
सेहत की दृष्टि से अक्टूबर में स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. घबराहट जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. ग्रहों का परिवर्तन वाहन दुर्घटना जैसी स्थितियां पैदा कर सकता है. आर्थराइटिस, रक्त में इंफेक्शन आदि से पीड़ी रोग सावधान रहें.

Trending news