Monthly Horoscope 2023: इस राशि वालों के रिश्तों में पैदा हो सकती हैं समस्याएं, करियर में मिलेंगे शुभ परिणाम
Advertisement
trendingNow11892871

Monthly Horoscope 2023: इस राशि वालों के रिश्तों में पैदा हो सकती हैं समस्याएं, करियर में मिलेंगे शुभ परिणाम

Monthly Horoscope October 2023: अक्टूबर माह तुला राशि के लोगों को करियर, आर्थिक और पारिवारिक दृष्टि से शुभ अवसर दे सकता है. लेकिन विपरीत ग्रहों के कारण आप हो सकता है कि इन सब लाभों का पूरा आनंद न ले सकें. यह ग्रह बाधा पहुंचाने का कार्य करेंगे. सेहत के मामले में आपको किसी बड़ी समस्या का सामना तो नहीं करना होगा लेकिन डाइजेशन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. 

Monthly Horoscope October 2023

Monthly Horoscope October 2023: तुला राशि के लोगों को अक्टूबर माह में कार्यस्थल पर कुछ ऐसी परिस्थितियां बनेंगी कि आप अपने कार्य को पूरा नहीं कर सकेंगे, जिसके कारण आपको नौकरी से असंतुष्टि महसूस हो सकती है. राहु-केतु की स्थिति प्रतिकूल होने की वजह से करियर में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों से दबाव भी झेलना पड़ सकता है, जिसके कारण कार्य गड़बड़ा सकता है. फिर भी आपको  नए अवसर मिलेंगे. करियर के मामले में कुछ सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं.

आर्थिक
जहां तक आर्थिक क्षेत्र का मामला है, आपको इस महीने में उतार- चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी कमाई में वृद्धि हो सकती है और उसका कुछ हिस्सा आप भविष्य के लिए बचा भी सकते हैं. कमाई के साथ ही आपको अपने प्रतिद्वंदियों से कड़ी स्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. प्रतिस्पर्धियों की रणनीति को बारीकी से समझते हुए उसकी काट का इंतजाम करना होगा तभी आप कारोबार में सफल हो पाएंगे. नए व्यापार मिलने की प्रबल संभावना के साथ ही आपके पास नई पार्टनरशिप का प्रस्ताव भी आएगा किंतु आपको इस महीने नई पार्टनरशिप टालनी चाहिए. 

युवा
जो युवा प्रेम संबंधों में चल रहे हैं उन्हें इस माह थोड़ा संभल कर आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि ग्रहों के कारण आपके और पार्टनर के बीच एडजस्टमेंट और प्रेम में कमी आ सकती है जिसके कारण रिश्तों में खटास आने की भी संभावना है. 

परिवार
इस महीने आपको पारिवारिक जीवन में खुशी की कमी महसूस हो सकती है. परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य की कमी अशांत वातावरण की वजह बन सकता है. परिवार के इस वातावरण को लेकर चिंता होना स्वाभाविक है, साथ आपको फैमिली के फ्यूचर को लेकर भी तनाव हो सकता है किंतु सब कुछ ग्रहों के कारण हो रहा है, ऐसा विश्वास कर आपको प्रभु की शरण में जाना चाहिए, वही सब ठीक करेंगे. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में समस्याएं पैदा हो सकती हैं जिनके कारण आप दोनों एक दूसरे के प्रति आकर्षण और लगाव को खो सकते हैं. 

सेहत
सेहत के मामले में आपको इस महीने में सतर्क रहने की आवश्यकता होगी, क्योंकि पाचन और स्किन संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. सिरदर्द की शिकायत भी हो सकती है. घबराहट, तनाव व असुरक्षा की भावना घर कर सकती है. हालांकि स्वास्थ्य के संबंध में कोई बड़ी समस्या नहीं होने वाली दिखती है, आपको सेहत ठीक रखने के उपाय जारी रखने चाहिए.

Trending news