Maa Lakshmi Upay: हर मनोकामना पूर्ण करेंगी मां लक्ष्मी, चांदी की अंगूठी के इस उपाय से बरसेगी बेशुमार दौलत
Advertisement

Maa Lakshmi Upay: हर मनोकामना पूर्ण करेंगी मां लक्ष्मी, चांदी की अंगूठी के इस उपाय से बरसेगी बेशुमार दौलत

Friday Upay: ज्योतिष शास्त्र में हर महीने और हर दिन का अपना अलग महत्व है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ खास उपाय आपके जीवन की कई समस्याएं दूर कर सकते हैं. 

 

फाइल फोटो

Shukrawar Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मार्गशीर्ष माह भगवान श्री कृष्ण को समर्पित है. भगवान विष्णु का ही एक रूप श्री कृष्ण हैं. भगवान विष्णु की पत्नी मां लक्ष्मी हैं. कहते हैं अगर विधिविधान से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की  पूजा की जाए, तो जीवन में आने वाली सभी समस्याएं खुद ब खुद दूर हो जाती हैं. ऐसे में मार्गशीर्ष माह में भी मां लक्ष्मी की पूजा और उपाय का खास महत्व है. 

मार्गशीर्ष माह का कल दूसरा शुक्रवार है. ऐसे में अगर आप भी धन की देवी की कृपा पाना चाहते हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में कुछ आसान से उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को विधिपूर्वक करने से धन की देवी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर कृपा बरसाती हैं. वहीं, उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. साथ ही, व्यक्ति के जीवन में धन आगमन के रास्ते खुल जाते हैं. 

शुक्रवार को कर लें मां लक्ष्मी के ये उपाय 

- शुक्रवार के दिन लाल या सफेद रंग के वस्त्र धारण करें. हाथ में चांदी या अंगूठी का छल्ला पहनें और मां लक्ष्मी की पूजा करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं. 

- कहते हैं मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर में मध्यम रोशनी रखनी चाहिए. 

- कहते हैं कि शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की विधिवत्त पूजा करने से व्यक्ति के धन आगमन के सभी रास्ते खुल जाते हैं. साथ ही, खुशहाल दंपत्य जीवन और प्रेम संबंध मजबूत होते हैं. 

- शुक्रवार के दिन गाय को रोटी खिलाने से भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

- धार्मिक ग्रंथों के अनुसार शुक्रवार को दिन में घर के मंदिर में शुद्ध घी का दीपक जलाने और तुलसी के पौधे की पूजा करने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

- इतना ही नहीं, शंख और घंटी में भी मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में धन की देवी की पूजा करते समय इनका इस्तेमाल करने से वे जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं. 

- शुक्रवार के दिन मां की कृपा पाने के लिए हाथ में पांच लाल रंग के फूल लें और माता का ध्यान करें. इसके बाद मां को प्रणाम करते हुए प्रार्थना करें कि मां आपके घर में वास करें. और इन फूलों को तिजोरी या अलमारी में रख दें. 

- मां लक्ष्मी नारायण का पाठ करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. पाठ करने के बाद मां लक्ष्मी को खीर का भोग अवश्य लगाएं. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी. 

- शुक्रवार को लाल कपड़े में सवा किलो चावल बांधकर हाथ में ले लें. साथ ही, ओम श्री श्रीये नमः का पांच माला जाप करें. इसके बाद इस पोटली को तिजोरी में रख दें. इससे धन के योग बनते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि पोटली में चावल खंडित नहीं होने चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news