Lunar Eclipse 2022: मेष राशि में लग रहा साल का आखिरी ग्रहण! जानें सभी 12 राशियों पर शुभ-अशुभ असर
Advertisement
trendingNow11429682

Lunar Eclipse 2022: मेष राशि में लग रहा साल का आखिरी ग्रहण! जानें सभी 12 राशियों पर शुभ-अशुभ असर

Chandra Grahan Kab Hai 2022: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण मेष राशि में लग रहा है. देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में दिखाई देने वाले इस पूर्ण चंद्र ग्रहण का सभी राशियों पर शुभ-अशुभ असर होगा. 

फाइल फोटो

Lunar Eclipse 2022 Impact: आज 8 नवंबर, मंगलवार को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. चंद्र ग्रहण शाम को चंद्रोदय के साथ ही शुरू होगा और सबसे पहले देश के पूर्वी हिस्‍से में दिखाई देगा. मेष राशि में लग रहा यह चंद्र ग्रहण सभी 12 राशियों में से कुछ के लिए शुभ और कुछ के लिए अशुभ साबित होगा. आइए जानते हैं चंद्र ग्रहण का राशियों पर असर. 

मेष (Aries) : स्‍वभाव में आक्रामकता रहेगी. कामकाज में समस्‍या हो सकती है. विवाद से बचें. व्‍यापार के लिए समय अच्‍छा है. शांति से काम लें. आर्थिक स्थिति सामान्‍य रहेगी. 

वृष (Taurus) : विदेश से जुड़े लोगों को जबरदस्‍त लाभ होगा. आध्‍यात्‍म की ओर रूझान बढ़ेगा. शत्रु परेशान करने की कोशिश करेंगे. व्‍यापार को समय दें. 

मिथुन (Gemini) : धन लाभ हो सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे. ऊंचे पद पर बैठे लोगों से संबंध बनेंगे. नए विकल्‍पों पर विचार करेंगे. लव लाइफ में समस्‍या हो सकती है. 

कर्क (Cancer): सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. प्रमोशन मिल सकता है. परिवार को कम समय दे पाएंगे. अपनी और पिता की सेहत का ध्‍यान रखें.  

सिंह (Leo): आपकी उदारता लोगों का दिल जीत लेगी. सामाजिक सक्रियता बढ़ेगी. रिश्‍तों में तनाव, मनमुटाव से बचें. यात्रा पर जा सकते हैं. व्‍यापारी सोच-समझकर निर्णय लें. 

कन्या (Virgo): समय तनावपूर्ण रहेगा, लेकिन एक साथ कई घटनाएं होंगी. अनचाही यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. पैसे देखभाल कर खर्च करें. ससुराल में विवाद हो सकता है. 

तुला (Libra): पार्टनरशिप में काम करने वाले एक-दूसरे का सम्‍मान करें और सामंजस्‍य से काम करें. आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी. निवेश कर सकते हैं. निजी जीवन पर ध्‍यान दें. तनाव से बचें. 

वृश्चिक (Scorpio): आपके वरिष्ठ सहकर्मी आपको सही रास्‍ता दिखाएंगे. काम में सफलता मिलेगी. करियर में बदलाव के लिए अच्‍छा समय है. कानूनी मसले में फंसने की आशंका है. 

धनु (Sagittarius) : मान-सम्‍मान बढ़ेगा. वेतन बढ़ सकता है. नौकरी करने वालों को लाभ होगा. लव लाइफ में तनाव से बचने के लिए पार्टनर को समझने की कोशिश करें. 

मकर (Capricorn) : करियर के लिए समय अच्‍छा है. कोई शुभ समाचार मिल सकता है. सरकार-सत्‍ता से जुड़े काम पूरे हो सकते हैं. बड़े निवेश से बचें. माता की सेहत का ध्‍यान रखें. 

कुंभ (Aquarius): चुनौतीपूर्ण कार्यों की जिम्मेदारी आपको दी जाएगी. पुराने निवेश से लाभ हो सकता है. फैमिली ट्रिप पर जाने की योजना बन सकती है. सेहत का ध्‍यान रखें. 

मीन (Pisces) : बजट बनाकर चलें, वरना समस्‍या में आ सकते हैं. कड़वा बोलने से बचें. सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news