Lakshmi Narayan Yog: इन 2 ग्रहों का संगम बनाएगा बेहद शुभ 'लक्ष्मी नारायण योग', होगा धनलाभ मिलेगी बेशुमार तरक्की
Advertisement
trendingNow11592818

Lakshmi Narayan Yog: इन 2 ग्रहों का संगम बनाएगा बेहद शुभ 'लक्ष्मी नारायण योग', होगा धनलाभ मिलेगी बेशुमार तरक्की

Budh-Shukra Yuti: वैदिक पंचांग के अनुसार मेष राशि में बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण होने जा रहा है. इस दौरान 3 राशि वालों को शुभ लाभ होगा.

 

फाइल फोटो

Lakshmi Narayan Yog Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दो ग्रहों का एक ही राशि में मिलना युति कहलाता है. इस ग्रहों की युति कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होती है. बता दें कि मार्च में धन-वैभव और ऐश्वर्य के दाता शुक्र और बुद्धि-वाणी के दाता बुध की युति होने जा रही है. इससे लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण होगा. इसका प्रभाव वैसे तो सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए ये योग शुभ साबित होगा. जानें इन भाग्यशाली राशियों के बारे में.

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लक्ष्मी-नारायण योग इस राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. बता दें कि ये योग आपकी राशि के नवम भाव में होने जा रहा है. ऐसे में आपको किस्मत का साथ मिलने वाला है. इस अवधि में अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे. इतना ही नहीं, लंबे समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, तो इस दौरान पैसों की समस्या दूर होगी. किसी मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. विदेश में पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले लोगों की भी मनोकामना पूर्ण होगी.

कर्क राशि

इस योग के निर्माण से कर्क राशि वालों के जातकों के जीवन में अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. ये योग आपके कर्म भाव में होने जा रहा है. ऐसे में इस समय काम-कारोबार में अच्छी सफलता मिलेगी. वहीं, नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी आदि भी मिल सकती है. कारोबार से जुड़े हुए लोगों को भी मुनाफा होगा.  वहीं, अगर आप काफी पहले से निवेश के बारे में सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है.

नौकरी वाले लोगों को इस अवधि में प्रमोशन और इंक्रीमेंट आदि मिल सकता है. आर्थिक मोर्चे पर लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं. पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. शनि ढैय्या प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को निराश कर कता है. सेहत का खास ख्याल रखें.   

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लक्ष्मी नारायण योग से आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है. बता दें कि ये योग आपकी राशि के 11वें भाव में बनने जा रहा है. इसे इनकम और लाभ का भाव माना जाता है. ऐसे में आपकी आय में अच्छी बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं, पुराने निवेश से भी लाभ होने के आसार हैं. जो लोग काफी समय से निवेश करने का विचार कर रहे हैं, उनके लिए भी ये समय अनुकूल है.  शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन निवेश करने लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news